फॉलो
वैलनेस
स्टोर

सारा अली खान से सीखें किस तरह वजन घटाएं, इन तीन मूव्स से करें दोस्ती

Updated on: 8 December 2020, 11:45am IST
वजन घटाने और फिट और शानदार रहने का सारा अली खान का रहस्य क्या है? खैर, ऐसा लगता है कि वह चीजों को मिक्स करना पसंद करती है!
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 89 Likes
चित्र- सारा अली खान फेसबुक पेज।

देशभर की प्रिय बनने से लेकर यूथ की फिटनेस प्रेरणा बनने तक – सारा अली खान ने अपने प्रशंसकों को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनकी फिटनेस यात्रा प्रेरणादायक है और हम जो बात सबसे ज्यादा पसन्द करते हैं, वह ये है कि वह अपनी लाइफ और दिनचर्या की हर झलक दिखाती हैं। अपने हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में, सारा ने खुलासा किया है कि कैसे वह हर समय शेप में रहने के लिए मेहनत करती है।

शब्दों के मजेदार खेल का उपयोग करते हुए, कुली नंबर 1 की अभिनेत्री ने यह बता दिया है कि वजन घटाने के लिए व्यायाम करना ही एकमात्र तरीका है।

पाएं अपनी तंदुरुस्‍ती की दैनिक खुराकन्‍यूजलैटर को सब्‍स्‍क्राइब करें

“आपको कसरत करनी चाहिए
पुश-अप्स और क्रंचेस, काउंट करना सही है
स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए समर्पित होना चाहिए
क्योंकि जीवन वास्तव में यही है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95)


लेकिन सारा अली खान उन वॉशबोर्ड एब्स और टोन्ड फिजिक को पाने के लिए क्या करती हैं?

ये तीन मूव्स हैं जो इस बी-टाउन स्टनर की पसंदीदा हैं:

1. साइड नी टक

तो, अब हम जानते हैं कि सारा के अच्छी तरह से टोंड होने का रहस्य क्या है। वास्तव में, आप कभी भी टमी टक के साथ गलत नहीं कर सकते हैं। और जिस तरह से वे इसे करती हैं वह बिल्कुल सही है। अपने वीडियो में सारा को एक सूमो-स्क्वाट होल्ड पोजीशन में देखा जा सकता है, जिस में उनके हाथ सिर पर हैं और फिर वह साइड बेंड्स या टक करती हैं।
इस तरह से साइड टक करना न केवल आपकी ऑबलिक्स मांसपेशियों को बढ़ाता है, बल्कि आपके कोर पर अधिक दबाव डालती है और तेजी से फैट जलाती है। साथ ही, आप एक ही समय में अपने पैरों को टोन भी कर सकते हैं!

ये भी पढ़े- आपके लिए भी मुश्किल है झुककर पैर के अंगूठे को छूना? ये हो सकता है इन शारीरिक समस्‍याओं का संकेत

2. डायनेमिक डाउनवर्ड और अपवर्ड फेसिंग डॉग

अब, यह सही मिश्रण है – यह एक योग मुद्रा है और यह एक सुपर पुश-अप के रूप में भी प्रभाव देता है। तो, आप दोहरे लाभ देख सकते हैं। इसके अलावा, जब डायनेमिक डाउनवर्ड और अपवर्ड फेसिंग डॉग पोज की बात आती है, तो फिर से यह आपके शरीर के समग्र टोनिंग के लिए एक परफेक्ट मूव है। आपके कंधे, हाथ, छाती, कोर, कूल्हों, क्वाड्स – संक्षेप में कहें तो, हर मांसपेशी अपनी भूमिका निभाती है। हो सकता है, यही वजह है कि सारा इसे इतनी जोश से करती हैं।

3. बरपीस

यह सारा के पसंदीदा अभ्यासों में से एक है, क्योंकि उन्होंने इसे कई बार पोस्ट किया है। और क्यों नहीं हो, क्योंकि जब वजन घटाने की बात होती है, तो आप केवल बरपीस नहीं छोड़ सकते। अपने इस पोस्ट में सारा एक क्लासिक बरपीस करती नजर आ रही हैं। लेकिन अगर आप अपने वजन घटाने को अगले स्तर तक ले जाना चाहती हैं, तो आप कई भिन्नताओं को ट्राई कर सकती हैं जो फिटनेस वर्ल्ड में उपलब्ध हैं।

तो लेडीज, इन तीन चालों के साथ आप सभी को सारा अली खान की तरह मेहनत करने की जरूरत है!

0 कमेंट्स

कृपया अपना कमेंट पोस्ट करें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।