वैलनेस
स्टोर

स्ट्रेचिंग से लेकर किकबॉक्सिंग तक कैटरीना कैफ के वर्कआउट वीडियो ने फैन्स दिया एक और फिटनेस गोल

Published on:30 July 2021, 09:00am IST
बॉलीवुड सेलेब्रिटी कैटरीना कैफ फिटनेस के मामले में हमेशा आगे रहती हैं, और हम इस बात को साबित कर सकते हैं! इंस्टाग्राम पर उनकी हालिया पोस्ट में उन्हें एक प्रोफेशनल की तरह एक्सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है। हम यहां काफी मोटीवेटेड फील कर रहे हैं!
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 111 Likes
देखिये कैटरीना कैफ कि यह नई फिटनेस वीडियो. चित्र : Katrina-Kaif facebook
देखिये कैटरीना कैफ कि यह नई फिटनेस वीडियो. चित्र : Katrina-Kaif facebook

इंस्टाग्राम फिटनेस सीक्रेट्स का खजाना है! नहीं, हम मजाक नहीं कर रहे हैं – सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्क्रॉल करें, और आपको बहुत सी सेलेब्रिटीज अपने फिटनेस सीक्रेट्स साझा करती हुई दिख जाएंगी। ऐसी ही एक सेलेब हैं कैटरीना कैफ, जिनसे सभी महिलाएं ईर्ष्या करती हैं, मगर अच्छे कारण के लिए। कैटरीना के पास एक सुपर टोंड बॉडी है, और यह सब इंटेंस वर्कआउट सेशन का परिणाम है। इसी की एक झलक आज हमें वे अपने फिटनेस वीडियो से दे रही हैं।

उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट है, “… वास्तव में मैं उन अद्भुत शिक्षकों और प्रशिक्षकों के बिना कुछ भी नहीं होती जो मेरे साथ इतने धैर्य से काम करते हैं @ कुलदीपशशी हर रोज कुछ नया सिखाते हैं।” यह उनका अपने अद्भुत प्रशिक्षकों को सम्मान देने का एक तरीका है, जिन्होंने उन्हें इस फिटनेस लेवल को हासिल करने में मदद की है।

यहां देखें उनकी पोस्ट:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

वीडियो में उन्हें स्ट्रेच से लेकर किक तक सब कुछ करते हुए दिखाया गया है, और अगर खबरों पर विश्वास किया जाए, तो वे अपनी नई एक्शन फिल्म टाइगर 3 के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। एक सफेद स्पेगेटी टॉप और ब्लैक टाइटस, और एक अन्य वीडियो में ग्रे स्वेटशर्ट पहने हुए वे वर्कआउट करती नजर आ रहीं हैं। पोस्ट की शुरुआत उनकी स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज से होती है, जिसे वे बेहद शानदार तरीके से बैलेंस बनाते हुए कर पा रहीं हैं।

इसके बाद, उन्हें रोटेटिंग टो टच (Rotating Toe Touch) और किकबॉक्सिंग (Kickboxing) करते हुए देखा जा सकता है।

स्ट्रेचिंग और किकबॉक्सिंग के क्या फायदे हैं?

सबसे पहले, कैटरीना को बधाई, क्योंकि यह आसान नहीं है! उन्हें स्ट्रेचिंग करते हुए भी देखा जा सकता है। यह पॉश्चर में सुधार करता है और मांसपेशियों में दर्द को कम करता है। साथ ही, यह पीठ दर्द को कम करने और चोट को रोकने में मदद कर सकता है। आप भी स्ट्रेचिंग को अपने डेली वर्कआउट रूटीन का हिस्सा बना सकती हैं, क्योंकि यह आपके शरीर को अधिक चुस्त और लचीला बनाने में मदद करेगा।

दूसरी ओर, रोटेटिंग टो टच से आपके निचले शरीर को मजबूत बनाने में मदद मिलती है, और कैलोरी भी बर्न होती है। साथ ही, यह पीठ के निचले हिस्से, ग्लूट्स और हैमस्ट्रिंग में लचीलेपन में सुधार करता है।

किकबॉक्सिंग आपके शरीर की सभी मांसपेशियों को इंगेज करती है, और टोनिंग में मदद करती है। इसलिए, यदि आप अपने फिटनेस रूटीन को बेहतर बनाना चाहती हैं, तो किकबॉक्सिंग करने का प्रयास करें।

यह भी पढ़ें : नेहा धूपिया अपने प्रीनेटल योगा वीडियो से कर रही हैं वुड-बी-मॉम्स को प्रोत्साहित

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।