कटरीना कैफ के ये फिटनेस मूव्स शादी सीजन में भी आपको फिट रहने में मदद करेंगे

Published on: 8 December 2021, 18:01 pm IST

विक्की कौशल- कटरीना कैफ की शादी की चर्चा के बीच, हम आपके लिए कटरीना के कुछ फिटनेस मूव्स लेकर आए हैं, जो आपको 'शादी' सीजन में भी फिट रहने में मदद करेंगे!

पिलाटीज़ से लेकर किकबॉक्सिंग तक, कटरीना ने यह सब किया है। चित्र : Instagram | Katrina Kaif

विक्की कौशल – कटरीना कैफ की शादी (Vicky kaushal-Katrina kaif wedding) इस वक़्त का हॉट टॉपिक है। यदि कटरीना के बारे में हम कुछ दावे के साथ कह सकते हैं तो वो है उनकी फिटनेस! वे हमेशा कितनी फिट नज़र आती हैं। पिलाटीज़ से लेकर किकबॉक्सिंग तक, कटरीना ने यह सब किया है। तो, आइए अब बिना इंतज़ार किए उनके फिटनेस लेवल के बारे में जानें और आजमाएं!

1. होम वर्कआउट

हम सभी जानते हैं कि महामारी ने हमें अत्यधिक सतर्क रहने के लिए मजबूर किया है! ओमिक्रॉन वेरिएंट नें दस्तक दे दी है, अब हम सार्वजनिक स्थानों से बचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपके वर्कआउट को इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। अपने पिलाटीज़ ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के साथ कटरीना स्क्वाट्स, रिवर्स लंजेस, सिटअप्स, पुशअप्स और माउंटेन क्लाइम्बर्स करती नज़र आ रही हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

2. जिम में ट्रेनिंग करना

चाहे वजन उठाना हो या स्ट्रेच करना, कैटरीना सुनिश्चित करती हैं कि जिम में बिताए गए हर मिनट का फायदा हो! नीचे दिए गए वीडियो में दिखाया गया है कि वे अपने वर्कआउट को कितनी गंभीरता से लेती हैं।

एक्ट्रेस कृति सेनन ने एक बार खुलासा किया था कि कैटरीना हर दिन दो घंटे वर्कआउट करती हैं। एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया, “कैटरीना कैफ बेहद प्रेरणादायक हैं- मैंने उनका वर्कआउट देखा है, वह हर दिन दो घंटे वर्कआउट करती हैं। जब आप उनके साथ वर्कआउट करते हैं तो आपको ऐसा लगता है कि आप कम वर्कआउट कर रहे हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

3. किक बॉक्सिंग

उनकी अगली फिल्म, मनीष शर्मा की टाइगर 3 में उन्हें कुछ जोखिम भरे एक्शन सीन करने हैं। जिसके लिए कैट अपने प्रशिक्षक कुलदीप शशि के मार्गदर्शन में इसकी तैयारी कर रही हैं। किक से लेकर बॉक्सिंग तक, उन्होंने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है कि सब कुछ ट्रैक पर रहे! खैर, बता दें कि किकबॉक्सिंग भी उनकी फिटनेस का राज है!

यह एक पूरे शरीर की कसरत है और आपकी सभी मांसपेशियों को इंगेज करती है। इसके अलावा, यह एंडोर्फिन जारी करता है, और आपके मूड को बूस्ट करता है। आप प्रति घंटे 800 कैलोरी तक जला सकते हैं! तो, अपने पूरे शरीर को टोन करने और अपने कोर को मजबूत करने के लिए तैयार हो जाइए!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

4. फ्लैट बेली का ‘रहस्य’

क्या हम सभी अच्छे एब्स और सुपर फ्लैट बेली नहीं चाहते हैं? अगर आप इसे कैटरीना की तरह चाहते हैं, तो आपको वास्तव में कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है। स्क्वैट्स से लेकर क्रंचेस तक, अपने मूव्स के लिए केटलबेल्स का इस्तेमाल करने तक, वह सब करती हैं। अपने वर्कआउट को चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए उन पर भरोसा करें!

यहां एक रूटीन है जो आपको इसकी एक झलक देगी:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

5. सभी तरह से क्वाड्रिसेप्स

क्वाड्रिसेप्स पाना किसी सपने की तरह लगता है, लेकिन तब नहीं जब आप कैटरीना द्वारा सुझाए गए क्वाड्रिसेप्स और काफ के लिए इस रूटीन को आजमाते हैं। फर्क देखने के लिए इसे अपने लेग डे प्लान में शामिल करें!

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें