दिन में 6 बार खाती है दिल्ली की ये सरदारनी, उसके बाद भी है सबसे फिट

अगर आपको लगता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस फिट रहने के लिए हर तरह के खाने से परहेज करती हैं, तो जरा तापसी पन्नू की डाइट पर भी नजर डाल लीजिए।
taapsee ka diet plan
जानिए तापसी का डाइट प्लान । चित्र ; शटरस्टॉक
टीम हेल्‍थ शॉट्स Updated: 9 Mar 2022, 20:23 pm IST
  • 113

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू का जिक्र ही सबको चुप कराने के लिए काफी है। एक पावर-पैक कलाकार, वह न केवल विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं, बल्कि यह भी बताती हैं कि कैसे उनका रील और रियल लाइफ आंतरिक रूप से जुड़े हुए हैं। वे मुखर और उग्र है, वे अपनी बात पर कायम रहती हैं, तब भी जब उनकी जीवनशैली और आहार संबंधी आदतों की बात आती है। तापसी ने हाल ही में सेलेब न्यूट्रिशनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल की मदद से अपने शरीर की परिवर्तन यात्रा के बारे में जानकारी साझा की।

मुनमुन द्वारा शेयर किए गए वीडियो में तापसी ने खुलासा किया। वह कहती हैं, “मैं दिल्ली की सरदारनी हूं और मुझे अपना खाना बहुत पसंद है। मैं चाहती थी कि कोई ऐसा व्यक्ति हो जो यह समझे, जो मुझे उस भोजन से वंचित न करे जो मुझे खाना पसंद है। मैं ऐसा कुछ भी नहीं खा सकती, जो मुझे पसंद नहीं है।”

यह वही मंत्र है जिसका उन्होंने पालन किया, यहां तक कि रश्मि रॉकेट के लिए प्रशिक्षण के दौरान भी, जिसमें उन्होंने एक एथलीट की भूमिका निभाई थी।

 उसकी पोस्ट यहां देखें!


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, तापसी ने अपनी आगामी स्पोर्ट्स सागा शाबाश मिठू के पहले लुक का भी अनावरण किया। फिल्म में वे भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की भूमिका निभाती नजर आएंगी। तापसी ने पोस्टर को कैप्शन दिया, “वह मेरे जैसे लाखों लोगों को प्रेरित करती रहती है। कुछ रूढ़ियों को तोड़ने के लिए आगे बढ़ने के लिए कई लोगों के लिए एक नया रास्ता तय करना। इस महिला दिवस पर मैं #BreakTheBias #ShabaashMithu #ShabaashWomen #shabaashyou” की लड़ाई में सबसे आगे चलने वालों के लिए चीयर कर रही हूं।

क्या है तापसी पन्नू का डाइट प्लान

बेशक, तापसी का फिटनेस स्तर अत्यंत महत्वपूर्ण है, यही वजह है कि वह “दिन में 6 बार खाती है।” जी हां, हम मज़ाक नहीं कर रहे, क्योंकि अभिनेत्री ने पहले ही अपनी पोस्ट में लिखा था, “जिस आहार ने मुझे अपने खराब चयापचय से निपटने में मदद की, वह आहार जिसने मुझे एक एथलीट का शरीर ‘स्वाभाविक रूप से’ प्राप्त करने में मदद की, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण आहार जो हर दूसरे को भगाता है  ‘आहार’ के बारे में मिथ।”

“मैं दिन में 6 बार खाती हूं और मेरे सभी भोजन में कार्ब्स होता है! यह सिर्फ मुनमुन गनेरीवाल द्वारा दिए गए डाइट प्लान के कारण ही संभव हो पाया है।

यहां देखें उनकी पोस्ट

 

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें
View this post on Instagram

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)


यहां आपको तापसी की पोषण विशेषज्ञ, मुनमुन के स्वस्थ आहार के बारे में जानने की जरूरत है। तो क्या आप तैयार हैं?

हाल ही में एक पोस्ट में, मुनमुन ने लिखा, “मैं वास्तव में मानती हूं कि अच्छा स्वास्थ्य केवल सुपरफूड और कठिन व्यायाम के बारे में नहीं है। वास्तविक जीवन में, कई परिस्थितियाँ हमारे निर्णय लेने को प्रभावित करती हैं। चाहे डोनट के लिए जाना चाहिए या नहीं?  “नहीं!  हो सकता है कि मैं कल से व्यायाम करना शुरू कर दूं” इत्यादि।  करियर, रिश्ते और स्वास्थ्य शायद तीन क्षेत्र हैं, जो हमारे जीवन पर हावी हैं।

तापसी के मामले में, मुनमुन ने पहले एक रिपोर्ट में साझा किया था कि तापसी शाकाहारी भोजन खाएंगी। जिसमें चावल, एक कटोरी दही और कुछ सब्जियां शामिल हों। रात के खाने के लिए, उन्होंने ज्वार या जौ के साथ जैविक मांस और मछली खाई। उनका सारा खाना ताज़ा बनाया जाता था, और पारंपरिक, शुद्ध घी के अलावा, कोल्ड प्रेस्ड तिल के तेल का इस्तेमाल किया जाता था!

यह भी पढ़े : उदासी से लेकर पैरों में दर्द तक, ये लक्षण बताते हैं कि आप कम ले रहीं हैं विटामिन सी

  • 113
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख