New Year 2022: नए साल में बॉलीवुड सेलेब्स दे रहें हैं कुछ शानदार फिटनेस गोल्स

Published on: 4 January 2022, 12:30 pm IST

ये हस्तियां पहले ही अपने फिटनेस रूटीन को शुरू कर चुकी हैं। ये स्क्वॉट और वेट ट्रेनिंग के लिए वापस आ गई हैं! आप किस का इंतजार कर रहे हैं?

Ghar par kare effective exercise
घर पर करें प्रभावी एक्सरसाइज। चित्र:शटरस्टॉक

नया साल में जब तक आप थके नहीं तब तक आपने पार्टी की होगी। फैमिली और दोस्तों के साथ उत्सव हमेशा इसी तरह का होता है। लेकिन, क्या अब आप कैटरपिलर की तरह अपने बिस्तर के कोकून में घुसे रहते हैं? तो अपने फिटनेस लक्ष्यों से खुद को भटकने न दें! यदि आप अभी भी फिटनेस को लेकर अपने नए साल के संकल्पों से पीछे हैं, तो हम आपको वह प्रेरणा देने आ गए हैं!

आपको आपके फिट और फैब सेलेब्स से बेहतर कौन प्रेरित करता है? जबकि आधी दुनिया अभी भी पार्टी के बाद की उदासी से उबर रही है, आपके पसंदीदा सितारे पहले से ही अपने फिट शरीर को प्राप्त कर रहे हैं! संकल्प हो या न हो, वे इस साल खुद का फिटर वर्जन पाने के लिए कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं।

नियमित रूप से फिट होने वाली मशहूर हस्तियों के अलावा, जो समय-समय पर अपने वर्कआउट वीडियो साझा करते रहते हैं। यहां कुछ स्टार महिलाओं की सूची दी गई है, जो हाल ही में अपने फिटनेस सेशन में जोश के साथ लौटी हैं।

1. सुष्मिता सेन

बॉलीवुड में रिवर्स एजिंग का प्रतीक, सुष्मिता सेन एक फिटनेस उत्साही हैं। सुष्मिता अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपने फिटनेस रूटीन की झलकियां अपने प्रशंसकों को गंभीरता से वर्कआउट करने के लिए प्रेरित करने के लिए साझा करती रहती हैं। लेकिन, अपने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों और हाल ही में एक सर्जरी के कारण, सुष्मिता वर्कआउट से ब्रेक पर थीं। आर्य की अभिनेता का स्वास्थ्य इसकी अनुमति नहीं दे रहा था और उन्हें कसरत के क्षेत्र से दूर रहना पड़ा।

हालांकि, उन्होंने सोशल मीडिया पर एक घोषणा करने के बाद काम करना फिर से शुरू कर दिया है। अपनी पीठ की मांसपेशियों को दिखाते हुए अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए, सुष्मिता ने लिखा, “मुझे उसकी याद आती है! अब 6 महीने से अधिक समय से ट्रेनिंग नहीं लिया है। पहले मैं पर्याप्त रूप से स्वस्थ नहीं था, फिर सर्जरी हुई! सर्जरी के बाद के 6 सप्ताह के जल्दी बीतने की गिनती जारी है। अंत में एक अनुशासन में लौटने के लिए मैं उत्सुक हूं जो मुझे पसंद है! 30 दिसंबर को, मैं ट्रेनिंग के पहले दिन के साथ इस लंबे ब्रेक को तोड़ती हूं।”

अपने वादे को पूरा करते हुए, खूबसूरत अभिनेत्री अपने गहन कसरत दिनचर्या में वापस आ गई है। उन्होंने पीछे से अपनी एक तस्वीर साझा की, जिसमें एक काले रंग की स्पोर्ट्स ब्रा और एक काली जिम ट्राउजर पहने हुए थी। सुष्मिता को अपनी टोन्ड और मस्कुलर बैक को फ्लेक्स करने की कोशिश करते हुए उल्टा नमस्कार करते देखा जा सकता है। 

उनकी पोस्ट यहां देखें:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

सही ढंग से प्रदर्शन करने पर नमस्कार स्थिति के कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं। यह धीरज और मांसपेशियों की ताकत में सुधार के लिए जाना जाता है। शरीर के लचीलेपन को बढ़ाने और हृदय स्वास्थ्य को बनाए रखने से, उल्टे नमस्कार शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में भी सुधार कर सकते हैं।

2. अमीषा पटेल

अमीषा पटेल अपने हाई इंटेंसिटी वर्कआउट रूटीन और योगा के कुछ अंश अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर करती हैं। लेकिन अभिनेत्री को 40 दिनों के लिए अपने फिटनेस रूटीन पर ब्रेक लगाना पड़ा। लंबे अंतराल के बाद, कहो ना .. प्यार है की एक्ट्रेस ने जिम में अपनी वापसी का प्रमाण देते हुए दो वीडियो साझा किए।

स्क्वॉट्स ने अभिनेत्री के वर्कआउट से ब्रेक को तोड़ दिया। अमीषा द्वारा साझा किए गए वीडियो में, वह दोनों हाथों से वजन उठाती हैं और साथ ही साथ अपने फिटनेस ट्रेनर के मार्गदर्शन में स्क्वॉट करती हैं। अमीषा ने लिखा, “प्रशिक्षण से 40 दिन दूर हो गए हैं, और पहली चीज जो मैं वापस आती हूं वह है स्क्वॉट्स।”

स्क्वॉट्स के साथ, अभिनेत्री को अपनी ताकत वापस पाने के लिए डेडलिफ्ट और पुशअप्स करते हुए भी देखा गया। 

यहां देखें उनका प्रेरक वीडियो:

3. गुल पनाग

गुल पनाग हमेशा अपने प्रशंसकों को अपने फिटनेस वीडियो से प्रभावित रखती हैं। फिटनेस बार को ऊंचा करते हुए, डोर की अभिनेत्री ने एक प्यारा फिटनेस पार्टनर के साथ अपनी मॉर्निंग रनिंग रूटीन की एक छोटी वीडियो साझा की है। उनके के बेटे निहाल को अपनी मां के साथ कंधों पर एक प्यारे बैग के साथ साइकिल चलाते देखा गया। लाल रंग के एथलीजर सेट में सजी गुल को सड़क के एक तरफ दौड़ते हुए देखा जा सकता है।

दौड़ने से हवा के प्रतिरोध के कारण कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। इससे तनाव कम होता है, हड्डियों की ताकत और खनिज घनत्व में सुधार होता है, और समग्र सहनशक्ति को बढ़ाता है। यह एक वेट बियरिंग और उच्च प्रभाव वाला व्यायाम है। 

उनकी पोस्ट यहां देखें:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gul Panag (@gulpanag)

4. सान्या मल्होत्रा

फिटनेस प्रेरणा की आवश्यकता को पूरा करती हुई, घुंघराले बालों वाली सुंदर सान्या मल्होत्रा ​​​​को अपने नवीनतम वीडियो में अपने फिटनेस गेम को ऊपर उठाते हुए देखा जा सकता है। सान्या ने इंस्टाग्राम पर डंबल्स के साथ स्ट्रेंथ ट्रेनिंग का एक मोटिवेशनल वीडियो शेयर किया।

वीडियो को सान्या ने रीपोस्ट किया था, लेकिन मूल रूप से इसे उनके फिटनेस ट्रेनर त्रिदेव पांडे ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर साझा किया था। सॉफ्ट पिंक क्रॉप टॉप में बटन की तरह क्यूट और जिम शॉर्ट्स की लाल जोड़ी में सान्या को आउटडोर सेटअप में वर्कआउट करते देखा जा सकता है।

दंगल की अभिनेत्री को अपने दोनों हाथों में डंबल पकड़कर अपनी छाती के पास और फिर अपने सिर के ऊपर ले जाते हुए और फिर उन्हें पैरों के नीचे लाते हुए देखा जा सकता है। रिपीट पर वह इस मूवमेंट को करती नजर आ रही हैं।

यहां देखिए  उनका पोस्ट: 

5. ताहिरा कश्यप खुराना

आयुष्मान खुराना से शादी करने वाली ताहिरा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर फिटनेस के साथ अपनी सहमति की घोषणा की। प्रतिबद्धता और निरंतरता को अपनी प्रेरणा की कुंजी बताते हुए, उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “मैंने दिखाया”। यह सुनने में बहुत दिलचस्प लगता है। अभिनेत्री ने अपने प्रशंसकों से फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में कसरत करने के बारे में बात करते हुए एक वीडियो साझा किया।

लेखक और फिल्म निर्माता ने उनकी वापसी की घोषणा के बाद उनकी फिटनेस यात्रा का उत्साहपूर्वक अनुसरण किया। उन्हें हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करते देखा गया लेकिन साबूदाना टिक्की से भरी प्लेट खाने के बाद ही। “मैंने दिखाया !! वर्कआउट करना लेकिन इस बार खाना नहीं छोड़ना! इस बार नहीं, कभी नहीं,” उन्होंने एक कैप्शन के रूप में लिखा जो उनके द्वारा साझा किए गए इंस्टाग्राम रील्स वीडियो के साथ था। अपने दिल से खाने के लिए और फिर भी अपने फिटनेस ट्रैक पर चलने की कोशिश करना ताहिरा से सीखने की एक कला है। 

यहां इस पोस्ट को देखें:

ये बॉलीवुड सेलेब्स अपने किलर फिटनेस मूव्स से आपको प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। इस बार आप भी कुछ फिटनेस मोटिवेशन की मदद से अपने टॉप फॉर्म में हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Monday Motivation: फन वर्कआउट के साथ की शिल्पा शेट्टी ने इस साल फिटनेस की शुरुआत, हिप्स को टोंड करेगा ये एरोबिक्स

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें