अपने किलर मूव्स के साथ कृति सैनन हमें दिखा रही हैं वापस शेप में आने का तरीका

बॉलीवुड हॉटी कृति सैनन ने फिल्म मिमी में मुख्य भूमिका के लिए कई किलो वजन बढ़ाया था। अपने हालिया पोस्ट में, वह अपनी फिटनेस इंस्ट्रक्टर यास्मीन कराचीवाला की मदद से उन एक्स्ट्रा किलो को घटाने के लिए वर्कआउट करती हुई देखी जा सकती हैं।
Kriti sanon ki fitness kamal ki hai
मिमि फिल्म की अभिनेत्री कृति सैनन हमारे लिए फिटनेस प्रेरक हैं। चित्र: Kriti Sanon | Facebook
टीम हेल्‍थ शॉट्स Published: 11 Aug 2021, 08:00 am IST
  • 101

बॉलीवुड ब्यूटी कृति सेनन इन दिनों चर्चा में हैं, क्योंकि उनकी हालिया फिल्म मिमी काफी पसंद की जा रही है। अपनी भूमिका की तैयारी के दौरान, उन्हें अपने रोल के लिए कई किलो वजन बढ़ाना पड़ा। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में, कृति ने साझा किया कि “मिमी के लिए 15 किलोग्राम वजन बढ़ाना एक चुनौती थी, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।”

उन्होंने अपने डांस नंबर ‘परम सुंदरी’ को बाद में शूट करने के लिए रखा था, जिससे उन्हें वापस शेप में आने के लिए मोटिवेशन मिले!

कृति ने आगे कहा, “पहली बार इतना वजन बढ़ाने और तीन महीने तक कसरत न करने के बाद (योग भी नहीं!), मेरी सहनशक्ति, ताकत और लचीलापन शून्य हो गयी थी! वास्तव में, मुझे अपने जोड़ों में क्लिक करने की आवाज़ आती थी, मुझे धीरे – धीरे आगे बढ़ना पड़ा।”

अपनी पोस्ट में, उन्होंने लॉकडाउन के पहले और बाद के वीडियो साझा किए, जहां सेलिब्रिटी फिटनेस इंस्ट्रक्टर यास्मीन कराचीवाला को उनकी मदद करते देखा जा सकता है!

आइए उनके वर्कआउट के बारे में जानें

उन्होंने अपने दर्शकों के साथ जो वीडियो साझा किया है, उसमें उन्हें केटलबेल और रेजिस्टेंस बैंड एक्सरसाइज के साथ-साथ एक मेडिसिन बॉल की मदद से वर्कआउट करते हुए देखा जा सकता है। साथ ही, वे कई तरह के पिलाटीज मूव्स भी करती हुई देखी जा सकती हैं। उन्हें स्क्वैट्स, केबल ग्लूट किकबैक और अन्य लेग एक्सरसाइज करते हुए भी देखा जा सकता है।

Kriti sanon yoga ko support karti hain
कृति सैनन भी मानती हैं चक्रासन के फायदे!

जैसा कि हम में से अधिकांश जानते हैं, पिलाटीज शरीर को मजबूत करने के लिए एक शानदार व्यायाम है।

यह विशेष रूप से कोर को और मज़बूत बनाने में मदद करता है। यदि आप भी इस कसरत को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहती हैं, तो आप सौ, रोल-अप, शोल्डर ब्रिज और क्रिस-क्रॉस के साथ शुरुआत कर सकती हैं।

BMI

वजन बढ़ने से होने वाली समस्याओं से सतर्क रहने के लिए

बीएमआई चेक करें

मांसपेशियों पर भी दे रहीं हैं ध्यान 

केटलबेल्स की बात करें तो ये मांसपेशियों में अकड़न और जोड़ों के दर्द से भी निपटने में मदद करते हैं। दूसरी ओर, रेजिस्टेंस बैंड बाइसेप्स, ट्राइसेप्स और कंधों को वर्कआउट करने में मददगार होते हैं।

कृति ने स्क्वाट्स के लिए मेडिसिन बॉल का भी इस्तेमाल किया है, क्योंकि ये आपके शरीर को टोन करने में ज्यादा असरदार है। यह अधिक स्थिरता बनाने में भी मदद करता है और पीठ की मांसपेशियों पर भी काम करता है!

यह भी पढ़ें – FREEDOM: ये 6 अच्छी आदतें देंगी आपको बढ़ी हुई चर्बी से आजादी

  • 101
लेखक के बारे में

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं। ...और पढ़ें

अगला लेख