क्या आप भी टोंड बॉडी चाहती है? तो फॉलो करें मलाइका का पसंदीदा उत्कटासन

Published on: 4 December 2021, 09:30 am IST

इंस्टाग्राम पर एक सेलेब ऐसी भी हैं जो अपने फिटनेस मूव्स को लेकर कभी गलती नहीं करतीं। जी हां, हम बात कर रहे हैं मलाइका अरोड़ा की और इस बार हमने उन्हें रॉक एंड रोल उत्कटासन करते हुए देखा है।

malaika ka chair pose yoga
क्या आप भी मलाइका का चैलेंज एक्सेप्ट करने क लिए तैयार हैं? चित्र : फेसबुक

बॉलीवुड की फिटनेस लवर मलाइका अरोड़ा का इंटरनेट पर एक नया और कठिन चैलेंज सामने आया है। स्टार ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर योगासन करते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया है। यह व्यायाम आपको अपने कोर और पूरे शरीर पर काम करने में मदद करेगा।

अर्जुन कपूर को डेट कर रही मलाइका अक्सर तरह-तरह के योगासन करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं।  मलाइका उत्साही रूप से योगाभ्यास करती हैं और यहां तक ​​​​कि उनका मंडे मूव नामक विडिओ सीरीज भी है।  इस बार, उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वे उत्कटासन के साथ रॉक एंड रोल करती हुई नजर आईं हैं।  यह एक ऐसा वैरिएशन है जिसमें व्यक्ति अपने शरीर को वापस योग की स्थिति में लाने के लिए फर्श पर पीछे की ओर घुमाता है।

in asano ko shaamil kare apni fitness routine meinउत्कटासन : इस आसन को करने से आपकी रीढ़ की हड्डी,कूल्हों एवं छाती की मांसपेशियों का अच्छा व्यायाम हो जाता है।

मलाइका ने रील को कैप्शन के साथ पोस्ट किया, “क्या आप एक चुनौती के लिए तैयार हैं?  क्योंकि यह #MalaikasMoveOfTheWeek – उत्कटासन के साथ रॉक एंड रोल बेहद मज़ेदार और चुनौतीपूर्ण होने वाला है!  यह आपके कोर और पूरे शरीर के लिए एक बेहतरीन कसरत होगी।”  उन्होंने अपने फैंस को “गर्दन या पीठ में चोट / दर्द” होने पर सावधान रहने के लिए भी आगाह किया है।

यहां देखें मलाइका अड़ोरा का वीडियो  


वीडियो की शुरुआत में मलाइका उत्कटासन या चेयर पोज में लाने के लिए अपने शरीर को जमीन की ओर ले जाती हैं। उन्होंने दिखाया कि मुद्रा के रॉक एंड रोल रूपांतर को कैसे करना है।  ग्रे स्पोर्ट्स ब्रा और मैचिंग शॉर्ट्स पहने, मलाइका ने मुश्किल दिनचर्या को पूरा किया।

मलाइका के वीडियो ने कई नेटिज़न्स को प्रभावित किया। इसमें उनकी दोस्त सीमा खान भी शामिल हैं।  सीमा ने पोस्ट पर टिप्पणी की, “यू इनसेन हॉट वूमेन।”

जानिए उत्कटासन या चेयर पोस के लाभ

उत्कटासन या चेयर पोज़ के शरीर के लिए कई लाभ हैं। इसका अभ्यास रीढ़, कूल्हों और छाती की मांसपेशियों को फैलाने में मदद करता है। यह इम्युनिटी को मजबूत करने, धड़ और निचले हिस्से को स्थिर करने, पीठ दर्द और संयुक्त दर्द से राहत देने तथा पैर, घुटने, टखनों, और जांघ की मांसपेशियों को टोन करने में मदद करता है।

तो, क्या आप भी मलाइका का चैलेंज एक्सेप्ट करने क लिए तैयार हैं?

यह भी पढ़े : वर्कआउट से पहले पिएं एक कप ब्लैक कॉफी और अपनी वेट लॉस जर्नी में लाएं तेज़ी

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें