दिशा पटानी का यह हालिया वेट लिफ्टिंग वीडियो आपको फिटनेस के प्रति दीवाना बना देगा, यहां देखें वीडियो

Published on: 27 March 2021, 09:30 am IST

दिशा पटानी फिर से एक इंस्टाग्राम वीडियो के साथ वापस आई हैं, जहां उन्हें जिम में हैवी ड्यूटी वेट उठाते हुए देखा जा सकता है। हमारा विश्वास करें, यह आपको फिटनेस के लिए वह प्रेरणा देगा जिसकी आपको जरूरत है!

  • 81 Likes
दिशा पटानी के वर्काउट का ये वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगी। चित्र-शटरस्टॉक।

फिटनेस को लेकर प्रेरित होने के लिए दिशा पटानी के फिटनेस वीडियो से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता! यह बॉलीवुड ब्यूटी हमें सोशल मीडिया के जरिए फिटनेस को लेकर प्रेरित करती रहती हैं। इस बार भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने हालिया वीडियो से हम सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है।

जी नहीं, हम मजाक नहीं कर रहे हैं! अपने हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में, दिशा ने अपने कुछ पसंदीदा गो-टू एक्सरसाइज को शेयर किया है, जिससे हम बेहद प्रभावित हैं! वीडियो में दिखाया गया है कि वह कितनी आसानी से वजन उठा सकती है, लेकिन निश्चित रूप से, हम जानते हैं कि यह उनकी स्थिरता और समर्पण है जिसने उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने में मदद की है।

वीडियो में उन्हें 70 किलो वजन उठाते हुए दिखाया गया है, 30 किलोग्राम वजन के साथ हिप थ्रस्ट के तीन सेट, साथ ही डेडलिफ्ट भी।

यहां देखें वीडियो:

हम पहले से ही जानते हैं कि दिशा एक फिटनेस फ्रीक है। इससे पहले भी, जब उन्होंने इंस्टाग्राम पर 40 मिलियन फॉलोअर्स हिट किए थे, तो इस भव्य अभिनेत्री ने जिम में 60 किलोग्राम वजन उठाकर इस माइलस्टोन को सेलिब्रेट किया था। 

तब दिशा ने लिखा था, “40 मिलियन मुझे 60 किलो 10 रेप्स की तरह मिले। सभी सपोर्ट और प्यार के लिए मेरे प्यारे फैन क्लब को धन्यवाद। मैं आप सभी के बिना कुछ भी नहीं हूं।”

इसलिए, आप सभी महिलाएं जो वजन उठाने से दूर भागती हैं, अब आपके विचार को बदलने का समय आ गया है। यह आपके ऊपर बिल्कुल भी वजन नहीं डालता, बल्कि, आपको ऐसे कई लाभों का अनुभव कराता है, जो केवल आपके स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ाने वाले हैं। क्या आप इसके बारे में जानने के लिए तैयार हैं?

यहां जानिए महिलाओं के लिए वेट-लिफ्टिंग के फायदे

  1. फैट लॉस में सुधार होता है

हां यह सच हे। जब आप वजन उठाती हैं, तो आप दुबली मांसपेशियों (lean muscle) का निर्माण करती हैं, और आपके पास जितनी अधिक मांसपेशी होगी, उतना ही आपका चयापचय बेहतर होगा। इसका स्पष्ट मतलब है कि वेट-लिफ्टिंग आपके चयापचय को बेहतर बनाने की कुंजी है, जिसका मतलब है कि अधिक फैट लॉस। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है?

वेट-लिफ्टिंग से आपको तेजी से वजन कम करने में मदद मिलती है। चित्र-शटरस्टॉक
  1. आपके मूड को बूस्ट करता है

जिम में या घर पर वजन उठाने की कोशिश करें, और आप अपने मूड में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखेंगे। क्योंकि व्यायाम करने से एंडोर्फिन रिलीज होता है जो आपकी अवसाद से लड़ने में मदद करता है। शोध से पता चलता है कि जो महिलाएं नियमित रूप से मजबूत प्रशिक्षण प्राप्त करती हैं, वे अधिक आत्मविश्वास और सक्षम महसूस करती हैं।

  1. आपकी चोट, पीठ दर्द और गठिया के जोखिम को कम करता है

वेट ट्रेनिंग सिर्फ आपको मजबूत बनाने में ही मदद नहीं करती, बल्कि बोन डेंसिटी को भी बेहतर बनाने में मदद करती है और इसका मतलब है कि इससे हड्डियों के टूटने और फ्रैक्चर का कम जोखिम। यह मजबूत संयोजी ऊतकों का निर्माण करने में भी मदद करता है और जोड़ों में स्थिरता बढ़ाता है। 

इसका मतलब है कि आपको चोट लगने का कम जोखिम है। इसके अलावा, वेट-लिफ्टिंग आपकी गठिया से निपटने में भी मदद कर सकता है।

तो आप किस चीज का इंतज़ार कर रही हैं? वजन उठाने के लिए तैयार हो जाएं, और खुश और स्वस्थ रहो!

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें