वैलनेस
स्टोर

क्या ये इंटेंस योगा स्‍ट्रेचेस हैं जैकलीन फर्नांडीज की फिटनेस का राज़? चलिए पता करते हैं

Published on:2 April 2021, 10:28am IST
हम जैकलीन फर्नांडीज से हमेशा प्रभावित रहे हैं, आखिरकार उनकी फिटनेस ने हम सभी को प्रेरित किया है और इस बार उनके स्ट्रेचेस को आजमाने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 70 Likes
जैकलीन फर्नांडीज की फि‍टनेस के हम सभी दीवाने हैं। चित्र : Insta/ Jacqueline Fernandez

ऐसी कई बॉलीवुड दीवा हैं जो खुद को शेप में रखने के लिए योगासन करती हैं। जैकलीन फर्नांडीज उनमें से एक है! उन्होंने हाल ही में अपने फॉलोअर्स के साथ अपना योगा सेशन साझा किया और सचमुच हम उनसे प्रभावित हुए!

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट पोस्ट साझा किया जिसमे वे स्पोर्ट्स ब्रा और योगा पैंट पहने, कठिन योग स्ट्रेच करती हुई देखी जा सकती हैं। जैकलीन कैप्शन में लिखती हैं कि ”हमेशा से ही योगा गर्ल, ब्रीथ इन ब्रीथ आउट”

जैकलीन हमेशा ही अपनी लिमिट्स को पुश करती हैं, चाहे फिर वह कोई भी कसरत हो। वे किसी भी तरह से प्रयोग करने से कतराती नहीं है – स्ट्रेचिंग से लेकर एरियल योग, घुड़सवारी से लेकर जिम वर्कआउट तक, वे यह सब कुछ करती हैं! लेकिन योग उनके दिल के करीब है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)

इसलिए, यदि आप योग को आज़माने के लिए प्रेरित हैं, तो हम आपको इसके कई और कारण बताएंगे।

योग के लाभ

1. योग शक्ति, संतुलन और लचीलेपन में सुधार करता है

यदि आप ये सब अपने जीवन में लाना चाहती हैं, तो योग आपके लिए “सही” व्यायाम है। यह रक्त प्रवाह बढ़ाता है और मांसपेशियों को वॉर्मअप करता है, साथ ही मजबूती देता है।

2. पीठ दर्द में राहत देता है

योग पूरे शरीर पर फोकस करता है, यह पीठ दर्द को कम करने और गतिशीलता को बढ़ाने में भी मदद करता है। द अमेरिकन कॉलेज ऑफ फिजिशियन के अनुसार, पीठ दर्द के लिए योग एक अच्छा उपचार है।

3. यह हृदय स्‍वास्‍थ्‍य के लिए अच्छा है

यदि आप समग्र स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार करना चाहती हैं, तो योगाभ्यास करें। यह शरीर में तनाव के स्तर और सूजन को कम करने में मदद करता है, जिससे आपके हृदय के स्वास्थ्य में वृद्धि होती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)

4. यह आपको आराम दिलाने और बेहतर नींद लेने में मदद करता है

शोध बताते हैं कि योग आपको रिलैक्स करके जल्दी सोने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, यह नींद की गुणवत्ता में भी सुधार करता है।

तो लेडीज, अपने योग मैट बाहर निकालें और शुरू हो जाएं!

यह भी पढ़ें – लगातार प्रयास के बाद भी कम नहीं हो रहा वजन, तो ट्राय करें योग की ये 5 मुद्राएं, जानिए ये कैसे योगासन से अलग हैं

 

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।