रकुल प्रीत सिंह करती हैं फ्लो के साथ आगे बढ़ने में भरोसा, यहां देखिए उनका योग सेशन

Published on: 16 November 2021, 11:00 am IST

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह योगाभ्यास करने वाली एक और हस्ती हैं। यहां देखिए वे कैसे तेजी से एक आसन से दूसरे की त देखो कैसे वह एक आसन से दूसरे आसन में आसानी से ढल रहीं हैं!

Rakul Preet Singh ka yoga session
देखिए रकुल प्रीत सिंह का योग सेशन। चित्र:रकुल प्रीत सिंह, इंस्टाग्राम

रकुल प्रीत सिंह आपको फिटनेस गोल्स को प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर रहीं हैं। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर अपने फिटनेस रूटीन का एक वीडियो साझा किया और यह फोटो-शेयरिंग एप्लिकेशन पर योग के मूड को सेट कर रहा है। जब योग की बात आती है, तो रकुल प्रीत का मंत्र छोटा और सरल है – वह केवल फ़्लो के साथ जाने में विश्वास करती हैं।

हाल ही में आए वीडियो में रकुल प्रीत ने ऐसा ही किया है। अपने सुबह के योग सत्र के लिए, रकुल प्रीत ने बहुत सहज तरीके से एक आसन से दूसरे आसन में फ़्लो किया। रकुल प्रीत एक योग उत्साही हैं और उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर कई वीडियो और तस्वीरें उसका प्रमाण हैं। 

रकुल प्रीत ने पादहस्तासन, कोबरा पोज और सूर्य नमस्कार जैसे कई योग आसन करते हुए खुद का एक शांत वीडियो साझा किया। वीडियो में रकुल प्रीत को अपने दोनों हाथों से अपने शरीर को झुकाते और अपने पैरों को छूते हुए देखा जा सकता है। फिर, उन्होंने एक पैर को पीछे की ओर खींचते हुए और दूसरे पैर को सामने, अपने चेहरे के पास लाते हुए देखा जा सकता है। 

वीडियो के आखिरी हिस्से में रकुल को छाती के बल लेटकर और अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को स्ट्रेच करते हुए कोबरा पोज देते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अपने दोनों हाथों को सामने की ओर मोड़कर, सूर्य नमस्कार के साथ अपने इंस्टाग्राम रील को समाप्त किया। “जस्ट फ्लो,” रकुल प्रीत ने लिखा। 

यहां देखिए उनका वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

वीडियो में रकुल प्रीत द्वारा किए गए योग आसन कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। पादहस्तासन पाचन अंगों की मालिश करने और पेट फूलना, कब्ज और अपच को कम करने में मदद करता है। यह शरीर की एकाग्रता और चयापचय में सुधार करने में भी मदद करता है। कोबरा पोज़ रीढ़, छाती और फेफड़े, कंधे और पेट को स्ट्रेच करने में मदद करता है। यह पेट के अंगों को उत्तेजित करने और हिप्स को टोन करने में भी मदद करता है। सूर्य नमस्कार मांसपेशियों और जोड़ों को मजबूत करने और शरीर से अतिरिक्त चर्बी को कम करने में मदद करता है।

तो लेडीज, अगर आपको भी रकुल प्रीत की तरह स्वस्थ और टोंड बॉडी चाहिए तो योग के सेशन का आनंद लें!

यह भी पढ़ें: क्या दूध वाली चाय भी वजन बढ़ा सकती है? आपके लिए हम कर रहे हैं इसकी जांच

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें