5 सेलेब फिटनेस इंफ्लुएंसर जिन्हें आपको तुरंत इंस्टाग्राम पर फॉलो करना चाहिए

Published on: 29 June 2022, 12:08 pm IST

हर बॉलीवुड सेलिब्रिटी की टोंड बॉडी और अच्छी फ़िटनेस के पीछे एक फिटनेस ट्रेनर होता है, जो उन्हें थोड़ा और पुश करता है और मोटिवेट करता है।

celebrity fitness trainer
इंस्टाग्राम पर 5 सेलेब फिटनेस इन्फ्लुएंसर। चित्र : इंस्टाग्राम

हम सभी बॉलीवुड सेलेब्स और उनके पूरे लुक की प्रशंसा करते हैं और इसे हासिल करना चाहते हैं। उन्हें निश्चित रूप से अच्छे जीन मिले हैं जो उन्हें इस तरह दिखने का मौका देते हैं। मगर इसका प्रमुख श्रेय उनके फिटनेस ट्रेनर को जाता है जो उनके फिटनेस और डाइट रूटीन पर काम करते हैं। इसलिए, यदि आप एक फिट और शानदार काया कीपाना चाहती हैं, तो कुछ संकेत प्राप्त करने के लिए इंस्टाग्राम पर इन प्रसिद्ध सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर को फॉलो करें। उनके सोशल मीडिया पोस्ट हेल्थ और फिटनेस टिप्स की एक खान हैं जो आपके दिमाग, शरीर और आत्मा को उनकी ज़रूरत के अनुसार तंदुरूस्ती की खुराक देंगे!

बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए सोशल मीडिया पर फॉलो करें इन 6 सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर्स को:

1. नम्रता पुरोहित (Namrata Purohit)

नम्रता पुरोहित ने अपने अद्भुत और क्यूरेटेड पिलाटीज़ सेशन की बदौलत बी – टाउन में अपने लिए काफी अच्छा नाम कमाया है। उन्हें न केवल दुनिया में सबसे कम उम्र की स्टॉट पिलाटीज़ ट्रेनर कहा जाता है, बल्कि वे अपने कस्टमाइज्ड सेशन के लिए भी जानी जाती हैं, जो स्लिप डिस्क जैसी चोटों को ठीक करने में मदद करती हैं। उनके सेलिब्रिटी क्लाइंट्स में मलाइका अरोड़ा, वरुण धवन, जान्हवी कपूर से लेकर अमित साध, कंगना रनौत और सारा अली खान तक बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां शामिल हैं।

Namrata Purohit
स्टॉट पिलाटीज़ ट्रेनर नम्रता पुरोहित। चित्र : Namrata Purohit

2. यास्मीन कराचीवाला (Yasmin Karachiwala)

एक और पिलाटीज़ ट्रेनल जो बॉलीवुड में अपने ट्रेनिंग सेशन के लिए प्रतिष्ठित है, वह कोई और नहीं बल्कि यास्मीन कराचीवाला हैं। कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण, ये सभी उनकी फिटनेस और पिलाटीज़ सेशन को पसंद करते हैं। कराचीवाला लोगों के लचीलेपन और सहनशक्ति में सुधार के लिए जानी जाती हैं। अगर आप घर पर सेलिब्रिटी से प्रेरित फिटनेस मूव्स आजमाना चाहती हैं तो उनका इंस्टाग्राम पेज वर्कआउट मूव्स से भरा है। BASI प्रमाणित Pilates ट्रेनर 22 वर्षों से इस व्यवसाय में है और उन्हे कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है।

Yasmin Karachiwala
BASI प्रमाणित पिलाटीज़ ट्रेनर यास्मिन 22 वर्षों से इस व्यवसाय में है। चित्र : Yasmin Karachiwala

3. सर्वेश शशि (Sarvesh Shashi)

सर्वेश शशि योग के क्षेत्र में एक बड़े नाम के रूप में उभरे हैं। वह खुद को ‘आधुनिक योगी’ कहते हैं, और दुनिया भर में कई स्टूडियो संचालित करते हैं। मलाइका अरोड़ा से लेकर जान्हवी कपूर, मीरा कपूर और जैकलीन फर्नांडीज तक, आप उन्हें योग के विभिन्न रूपों में सेलेब्स को प्रशिक्षित करते हुए पाएंगे, विशेष रूप से एरियल योग जो शरीर की मुख्य मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छा है। वह मानसिक स्वास्थ्य सलाह भी देते हैं।

4. अंशुका परवानी (Anshuka Parwani)

अंशुका परवानी, एक और सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर हैं, जो योग के प्रति अपने समग्र दृष्टिकोण के लिए जानी जाती हैं। सेलेब्स के साथ, उनका लक्ष्य अपनी ताकत और लचीलेपन को बढ़ाना है। वेलनेस कोच के मार्गदर्शन में रकुल प्रीत सिंह, आलिया भट्ट और करीना कपूर खान जैसे कलाकारों ने योग को अपनाना सीख लिया है। वास्तव में, हाल ही में हेल्थ शॉट्स के एक साक्षात्कार में, रकुल ने बताया कि कैसे अंशुका जैसी ट्रेनर मिलने से उन्हें योग से प्यार हो गया।

Anshuka Parwani
मिलिये अंशुका परवानी। चित्र : Anshuka Parwani

5. महेश घणेकर (Mahesh Ghanekar)

अगर सोहा अली खान की कुछ इनोवेटिव और मजेदार एक्सरसाइज ने आपका ध्यान अपने इंस्टाग्राम फीड पर खींचा है, तो आपको उनके पीछे के आदमी को जानना चाहिए। महेश फिटनेस क्लब के महेश घणेकर से मिलें। वह स्ट्रेंथ, कोर, फंक्शनल और वेट ट्रेनिंग में माहिर हैं।

तो, आज ही इंस्टाग्राम पर इन फिटनेस ट्रेनर्स को फॉलो करें।

यह भी पढ़ें : बोन हेल्थ के लिए जरूरी है एक्सरसाइज, पर कितनी और कौन सी, एक्सपर्ट से जानिए 

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें