कर्क राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए विभिन्न 12 राशियों के लिए स्वास्थ्य राशिफल और वे उपाय जो आपकी सेहत के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
बीते कल का राशिफल: जून 26 कर्क

सोशल शेडुल और हाल ही के व्यस्त कार्यो के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। नींद की कमी या खराब स्लीप पैटर्न के कारण आपकी आंखों में परेशानी हो सकती है।

कार्य व्यस्त रहेगा। इसलिए आपको ज्यादा गंभीर होकर काम करने की आवश्यकता है। आज अटके हुए काम में स्पष्टता आ सकती है।
आप अपनी टीम का विस्तार करने या नए लोगों को काम पर रखने पर काम करेंगी। दिन के पहले भाग में नए ग्राहकों से काम मिलने की संभावना हैं।

पारिवारिक मोर्चे पर, आपसे दूसरों की समस्याओं और स्थिति से निपटने की उम्मीद की जाएगी। जबकि आपके पास खुद ज्यादा काम हो सकता है, लेकिन आपको उसे एक तरफ रखना होगा और परिवार के साथ खड़ा रहना होगा। उनके साथ लंबे समय तक किसी विषय पर बात करने या सिर्फ उनका साथ देने के लिए। वे भावनात्मक रूप से परेशान होंगे इसलिए उनको सलाह देते वक्त आश्वस्त और कॉन्फिडेंट रहें।

यहां जाने अपनी सेहत के बारे में और भी विस्तार से

आज का राशिफल: जून 27 कर्क

पीठ के निचले हिस्से और पेट से जुड़ीसमस्याओं के चलते स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यदि आप दवा पर हैं तो सुनिश्चित करें कि आप अनुशासन बनाए रखे।

दिन के पहले भाग में कामकाम में व्यस्तता हो सकती है। आप कार्यभार संभालेंगी और अपने सहकर्मियों की मदद से ढेर सारा काम पूरा करवाएंगी। पुराने ग्राहक आपके साथ काम करने के लिए मददगार और उत्साहित हो सकते हैं।

पारिवारिक जीवन सुचारू रहेगा साथ ही आपको परिवार के सदस्यों से कोई मदद या मार्गदर्शन मिल सकता है। परिवार के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आप उनके साथ वक्त बिताने के लिए अपने काम से समय निकाल सकती हैं।
पार्टनर सपोर्टिव रहेंगे और आपको अपने लिए स्पेस भी देंगे।

यहां जाने अपने स्वास्थ्य के बारें में और भी विस्तार से

मासिक राशिफल: जून 2022 कर्क

शरीर को पर्याप्त मात्रा में पोषण दें कर्क राशि की महिलाएं

सितारों के अनुसार इस महीने आपके परिवार का तालमेल बेहतर होगा। सभी सदस्यों का एक-दूसरे पर पहले से कहीं अधिक विश्वास होगा। जब आप अपने लक्ष्यों की ओर काम करेंगे तो आपके भाई-बहन प्रोत्साहन और समर्थन का एक बड़ा स्रोत होंगे। परिवार अधिक आध्यात्मिक होते हैं, और इस बात की अच्छी संभावना है कि घर में किसी प्रकार का धार्मिक आयोजन होगा। परिवार के सदस्यों की लगातार उपस्थिति से घर में व्यस्तता बनी रहेगी। इस दौरान खुद के साथ विनम्र रहना याद रखें।

शादीशुदा गृहणियों के लिए यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है। इस महीने उनके पति उन्हें कोई तोहफा या कुछ नया देकर सरप्राइज दे सकते हैं।

जिससे उनका एक दूसरे के प्रति लगाव और गहरा होगा। यदि आप और आपके जीवनसाथी के बीच अनबन चल रही है तो यह महीना आपके अलगाव की समस्या को खत्म कर देगा।

जीवनसाथी की तलाश करने वाले जोड़ों को अगस्त के महीने में शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं यदि वे अब भी अविवाहित हैं। किसी कारण से, दो एकल लोगों के बीच बातचीत शुरू होगी और फिर अचानक सोशल मीडिया पर समाप्त हो जाएगी। यदि आप इस स्थिति में हैं, तो पहले से सतर्क रहना सबसे अच्छा है। 

यह महीना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है, और आपके बीमार होने की संभावना सामान्य से अधिक है। यदि आपको पहले से कोई गंभीर बीमारी है तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें; यदि आप नहीं करते हैं, तो यह स्थिति अचानक खराब हो सकता है। काम के लिए घर से निकलना पड़े तो निकल सकते हैं, सतर्कता बनाए रखें।

सभी भविष्यवाणियां : पंकज खन्ना

पंकज खन्ना दिल्ली में ज्योतिषी और जेमोलॉजिस्ट हैं। वह खन्ना जेम्स के अध्यक्ष भी हैं।

यह भी पढ़ें : उठते-बैठते आती है घुटनों से कट-कट की आवाज? तो ये हो सकता है क्रेपिटस का संकेत

वार्षिक राशिफल: 2022 कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए 2022 एक मिश्रित वर्ष होगा। इस राशि के लोग जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार की दिशा में बाधाओं का सामना कर सकते हैं। स्वतंत्रता, निश्चितता और कठिन कार्य वह तेज प्रतिभा हो सकती है जिसके द्वारा आप समय में सुधार कर सकते हैं। कर्क राशि के जातकों के लिए संभवत: वर्ष की शुरुआत सकारात्मक नहीं होगी। आप एलर्जी और त्वचा संबंधी असुविधाओं जैसे मुद्दों का अनुभव कर सकते हैं। इसका प्रत्येक अंतिम अंश दसवें घर में बृहस्पति की यात्रा का प्रत्यक्ष परिणाम होगा। सुनिश्चित करें कि आप वर्ष की पहली छमाही में बेहद सतर्क रहें। कोशिश करें कि चीजों को लेकर चिंता न करें और उनका सामना करें।

धन आपको परेशान कर सकता है, जिससे आपके स्वास्थ्य पर भी भारी असर पड़ेगा और आपको आपके तंत्रिका तंत्र से संबंधित समस्याएं दे सकता है। सिरदर्द, माइग्रेन, या तुलनात्मक पीड़ा जैसी असुविधाओं को हल्के में न लें। इसके अलावा, दिलचस्प बात यह है कि जनवरी के दौरान आपको अपने भोजन में तरल पदार्थ का उपयोग करना चाहिए। क्योंकि आपके पेट या गुर्दे में समस्या हो सकती है। साल का मध्य आपकी सेहत को मजबूत बनाएगा और इस वजह से आप अपने पुराने मुद्दों का निपटारा करेंगे। मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखें तो यह साल आपके लिए कुछ हद तक कष्टदायक रहेगा। इस प्रकार अपने आप को ठोस रखने के लिए ईमानदारी से प्रयास करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार योग और ध्यान करते रहें।

साल का आखिरी महीना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा रहेगा। इसके अलावा, आप अपनी निडरता के आधार पर अपनी भलाई के लिए काम कर सकते हैं। पर्याप्त से अधिक काम न करने का प्रयास करना बेहतर होगा। कभी-कभी, अधिक काम से जुड़े होने के कारण, आप वास्तव में और बौद्धिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं। कोशिश करें कि बाहर का खाना न खाएं क्योंकि ये खाद्य किस्में गैस्ट्रिक या एसिडिटी की समस्या पैदा कर सकती हैं। अपने दैनिक कार्यक्रम में गतिविधियों, योग को शामिल करें। वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों के कारण आपको अपने परिवार में वरिष्ठों का ध्यान रखना चाहिए।

याद रखें – हर दिन एक छोटी सी प्रगति बड़े परिणाम देती है।

सभी भविष्यवाणियां : शीतल शपारिया

शीतल शपारिया एक एस्ट्रोलॉजर और लाइफ कोच हैं। वे सेहत, प्यार, पैसा, करियर, खुशी से जुड़े मसलों में लोगों की मदद करती हैं। जिससे उनका जीवन और अधिक सुगम एवं शांतिपूर्ण बन सके। शीतल टैस्सियोग्राफी की भी विशेषज्ञ हैं।

स्वास्थ्य राशिफल के लिए अपनी राशि चुनें

स्वस्थ जीवनशैली के लिए ज्योतिष विशेषज्ञों से जानिए अपना स्वास्थ्य राशिफल ओर भविष्यवाणी

आपके लिए श्रेष्ठ लेख

View More Stories

अपने इनबॉक्स में अपना दैनिक स्वास्थ्य राशिफल प्राप्त करें

सब्सक्राइब करने के लिए
धन्यवाद !

अपने इनबॉक्स में अपना दैनिक स्वास्थ्य राशिफल प्राप्त करें।