वैलनेस
स्टोर

ऑयली हेयर से परेशान हैं, तो हम सुझा रहे हैं इसके लिए 5 प्रभावी सीरम

Published on:1 July 2021, 19:07pm IST
तैलीय बालों से निपटना मुश्किल हो रहा है? तो ये 5 हेयर सीरम आपके बालों की इस समस्या को दूर कर सकते हैं।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 82 Likes
अपनाएं ये प्रभावी हेयर सीरम . चित्र : शटरस्टॉक

यदि आपके तैलीय बाल हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि इसे मैनेज करना कठिन है! वास्तव में, गर्मी और बरसात का मौसम अक्सर अत्यधिक पसीने और घुंघरालेपन के कारण तैलीय बालों की समस्या को और बढ़ा देता है। हम चाहें कितनी बार अपने बाल धो लें, तेल की समस्या कम नहीं होती है।

ऐसे में आपको अपने बालों के लिए एक उपयुक्त सीरम खोजने की जरूरत है। एक अच्छा हेयर सीरम यह सुनिश्चित करेगा कि तेल नियंत्रण में रहे लेकिन साथ ही, अपने बालों को मॉइस्चराइज़ भी रखें। इसके अलावा, एक सीरम का उपयोग करने से फ्रिज़ी हेयर से बचने में मदद मिलेगी!

इसलिए यदि आप सोच रहे हैं कि तैलीय बालों के लिए किस हेयर सीरम का उपयोग किया जाए, तो आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ हेयर सीरम हैं:

1. जोजोबा, अर्निका और लैवेंडर हेयर सीरम (Jojoba, Arnica & Lavender Hair Serum) रु. 850

यदि आपकी स्कैल्प और बाल तैलीय हैं, तो तेल से छुटकारा पाने के लिए रसायनों का उपयोग करना आदर्श समाधान नहीं है। इसलिए, हम इस बेहद प्रभावी हेयर सीरम की सिफारिश कर रहे हैं, जिसमें जोजोबा, अर्निका और लैवेंडर के गुण हैं।

जोजोबा विटामिन और खनिजों से भरपूर होता है जो बालों को पोषण देता है। अर्निका में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्कैल्प पर जमा तेल को साफ करने में मदद करते हैं। लैवेंडर बालों के विकास में मदद करता है और रूसी से लड़ता है। कुल मिलाकर, यह सीरम हाइड्रेटिंग है। इसके अलावा, इसमें मौजूद तत्व आपके खूबसूरत बालों को प्रदूषकों के हानिकारक प्रभावों से बचा सकते हैं।

2. हेयर एंड केयर सिल्क एंड शाइन सीरम (Hair and Care Silk and Shine Serum) रु. 215

यदि आपके तैलीय बाल हैं, तो आप हेयर एंड केयर सिल्क और शाइन सीरम का उपयोग करके आसानी से समस्या का समाधान कर सकती हैं। यह रूखे, सूखे और डैमेज बालों को मुलायम बनाता है। इसका विटामिन E कंटेंट बालों को क्षतिग्रस्त होने से बचाता है। यह किफायती है और बालों को पोषण देने का बहुत अच्छा काम करता है।

जानिये सबसे प्रभावी हेयर सीरम जो ऑयली बालों के लिए सही हैं. चित्र : शटरस्टॉक

3. सेंट बोटानिका मोरक्कन आर्गन हेयर सीरम (St.Botanica Moroccan Argan Hair Serum) रु. 617

सेंट बोटानिका मोरक्कन आर्गन हेयर सीरम आज़माएं। यह सुखदायक हेयर सीरम आपके स्कैल्प को पोषण देता है और आपके बालों की चमक भी बढ़ा सकता है। आर्गन तेल की अच्छाई के साथ, यह सूखे और घुंघराले बालों को प्रभावी ढंग से मॉइस्चराइज़ करता है। अपने अनूठे फॉर्मूले के साथ, जो एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर है, यह बालों और स्कैल्प में तुरंत अवशोषित हो जाता है।

4. स्ट्रीक्स प्रोफेशनल विटारिचे ग्लॉस हेयर सीरम (Streax Professional Vitariche Gloss Hair Serum) रु. 196

जब आपकी स्कैल्प तैलीय होती है, तो आपको ऐसे उत्पादों से बचना चाहिए जो तेलीयपन को बढ़ा सकते हैं। स्ट्रीक्स प्रोफेशनल विटारिचे ग्लॉस सीरम एक नॉन-ऑयली हेयर सीरम है जो सभी प्रकार के बालों के लिए उपयुक्त है।

यह आपके बालों के क्यूटिकल्स में रेशमी चिकनाई को आसानी से सील कर सकता है, क्योंकि यह फ्रिज़-फ्री फॉर्मूला के साथ आता है। इसके अलावा, इसमें विटामिन E होता है जो डैमेज बालों को पोषण दे सकता है।

5. जॉन फ्रीडा फ्रिज़-ईज़ी हेयर सीरम (John Frieda Frizz-Ease Hair Serum) रु. 1195

चिपचिपे, तैलीय और चिकने बालों को मैनेज करना एक मुश्किल काम है। यह हेयर सीरम समय की कसौटी पर खरा उतरा है, और एक बहुत अच्छे कारण के लिए! सिल्क प्रोटीन और बालों को नियंत्रित करने वाले अन्य तत्वों से भरपूर, यह बालों की जड़ों में बहुत जल्दी अवशोषित हो जाता है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए आपको आदर्श रूप से इस सीरम को गीले बालों में लगाना चाहिए।

तो लेडीज, तेल की समस्या से निपटने के लिए अपने बालों की दिनचर्या में इनमें से किसी एक हेयर सीरम को शामिल करें!

यह भी पढ़ें : इस मानसून ये 5 प्राकृतिक फेस पैक आपकी त्वचा को रखेंगे स्वस्थ और चमकदार

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।