वैलनेस
स्टोर

सोनम कपूर के इस DIY फेस पैक से आप भी करें अपनी स्किन को पैंपर

Published on:2 July 2021, 12:00pm IST
रसोई में मौजूद सामग्रियां हर मौसम में आपके काम आती हैं। तब तो आप उन पर और भी ज्यादा यकीन करेंगी, जब सोनम कपूर जैसी सेलिब्रिटी इनकी तारीफ कर रहीं हों।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 84 Likes
सोनम द्वारा सुझाए गए इन DIY मास्क को आज़माएं. चित्र : शटरस्टॉक

बॉलीवुड ब्यूटी सोनम कपूर अपनी बेदाग त्वचा और खूबसूरत बालों के लिए जानी जाती हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि वे DIY फेस पैक की बहुत बड़ी फैन हैं? उनके स्किनकेयर सीक्रेट्स के बारे में जानने के लिए आगे पढ़ें।

ज्यादातर महिलाओं का सपना होता है साफ और दमकती त्वचा पाना, जो उन्हें और भी खूबसूरत बनाती है! अगर कोई एक अभिनेत्री है जो अपनी खूबसूरत त्वचा और बालों से किसी को भी आकर्षित कर सकती है, तो वे हैं सोनम कपूर। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि वे हमेशा DIY ब्यूटी हैक्स की सिफारिश करती हैं। हां, आपने सही सुना! सोनम को अपने चेहरे पर घरेलू फेस मास्क लगाना पसंद है।

अपने हालिया इंस्टाग्राम वीडियो ‘वैनिटी विगनेट्स’ (‘Vanity Vignettes’) में, सोनम ने अपने कुछ पसंदीदा फेस मास्क साझा किए हैं, जो प्राकृतिक अवयवों से बने हैं और प्रभावी परिणाम देते हैं।

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है, “किसी-किसी दिन मुझे अपनी त्वचा को पैम्पर करना पसंद है, और उन दिनों मेरा बाहर कदम रखने का भी मन नहीं करता, तो मैं सब कुछ खुद से करती हूं।’’ मेरा सेक्रेस्ट हाईड्रेटिंग फेस मास्क अब आपका हुआ!’’

यहां उनकी पोस्ट देखें :

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor)

तो बिना कोई देर किये, चलिए जानते हैं सोनम के फेस मास्क के बारे में :

सोनम द्वारा सुझाए गए इन DIY मास्क को आज़माएं

1. हल्दी और बेसन

भारत में ज्यादातर महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल के लिए बेसन का सहारा लेती हैं। इस मास्क के लिए बेसन, चंदन पाउडर, गुलाब जल, दूध और हल्दी मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इसे कुछ देर सूखने दें और फिर इसे रगड़ कर साफ कर लें। यकीनन कुछ ही समय में आपको खूबसूरत त्वचा मिल जाएगी!

सोनम का कहना है कि यह मिश्रण एक बेहतरीन फेस मास्क और स्क्रब के रूप में अच्छी तरह से काम करता है, क्योंकि यह एंटीऑक्सिडेंट से भरा हुआ है। यह त्वचा को कसता और मॉइस्चराइज़ करता है, और एक अच्छी चमक जोड़ने में मदद करता है। जो लोग अतिरिक्त हाइड्रेशन चाहते हैं, उनके लिए शहद एक अच्छा स्रोत है।

2. मुल्तानी मिट्टी

यह फेस मास्क झाइयों और अशुद्धियों से छुटकारा पाने के लिए अच्छी तरह से काम करता है, और त्वचा को फिर से जीवंत बनाता है। सोनम कहती हैं कि मुल्तानी मिट्टी सभी अशुद्धियों को बाहर निकालने में मदद करती है।

“मैं मुल्तानी मिट्टी को अपनी पीठ पर भी लगाती हूँ, क्योंकि यह मेरे शरीर को ठंडा करती है। और यह मेरे पेट को भी ठंडा करती है।’’

यह भी पढ़ें : ऑयली हेयर से परेशान हैं, तो हम सुझा रहे हैं इसके लिए 5 प्रभावी सीरम

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।