और पढ़ने के लिए
ऐप डाउनलोड करें

सोनम कपूर आहूजा अपनी चमकती त्वचा के लिए इन 3 चीजों पर करती हैं भरोसा

Published on:4 May 2021, 19:00pm IST
सोनम कपूर आहूजा ने हाल ही में अपने प्रशंसकों को अपनी हेल्‍दी और ग्‍लोइंग स्किन का सीक्रेट बताया है। आइए जानते हैं आखिर क्‍या है वह
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 75 Likes
सोनम बता रही हैं, त्वचा को ग्लोइंग रखने के टिप्स. चित्र : शटरस्टॉक
सोनम बता रही हैं, त्वचा को ग्लोइंग रखने के टिप्स. चित्र : शटरस्टॉक

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा उन दुर्लभ मीडिया हस्तियों में से एक हैं, जो अपनी स्वास्थ्य समस्‍याओं के बारे में खुलकर बात करती हैं। अपने पीसीओएस से लेकर अपने वजन कम करने की समस्याओं तक, यह बॉलीवुड दीवा अपने प्रशंसकों से कुछ भी नहीं छुपाती हैं। वास्तव में, वे सोशल मीडिया के माध्यम से कई स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने में सफल रही हैं।

सोनम ने अपनी कहानी साझा करते हुए यह महत्‍वपूर्ण जानकारी दी है कि कैसे स्वस्थ आहार कई समस्याओं को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है। हाल ही में, उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसका नाम वैनिटी विनेट था। चमकती त्वचा के लिए क्या खाना चाहिए, इसके बारे में बात करने के लिए।

कैप्शन में, अभिनेत्री ने लिखा है, “जब त्वचा की बात आती है, तो मैं कुछ भी फॉर ग्रांटेड नहीं लेती। सलाद खाने से लेकर, एक दिन में कम से कम 4 बोतल पानी पीने तक – मैं सब फॉलो करती हूं। ”

सोनम ने 3 चीजें बताईं हैं, जो त्‍वचा में चमक लाने के लिए आपको अपने दैनिक आहार में शामिल करनी चाहिए :

1. पानी

सोनम कहती हैं, “डिहायड्रेशन आपकी त्वचा, शरीर यहां तक कि किसी भी चीज़ के लिए अच्छा नहीं है – आपके मानसिक स्वास्थ्य या शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी नहीं।” हर दिन 4 बोतल पानी पीने से न सिर्फ आपकी त्वचा में निखार आता है, बल्कि इसका आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

गर्मियों में खुद को हायड्रेट रखने के लिए अपने साथ पानी की बोतल ज़रूर रखें . चित्र : शटरस्टॉक
गर्मियों में खुद को हायड्रेट रखने के लिए अपने साथ पानी की बोतल ज़रूर रखें . चित्र : शटरस्टॉक

2. ओमेगा

जो लोग नॉन-वेज खाते हैं, उनके लिए सोनम कहती हैं कि ‘मछली आपके ओमेगा पाने का सबसे अच्छा तरीका है।’ जो लोग शुद्ध शाकाहारी हैं, उनके लिए सोनम ओमेगा का सेवन करने के लिए आहार में अधिक बीज और वनस्पति तेल शामिल करने की सलाह देती हैं।

वह कहती हैं, “अगर आप शाकाहारी हैं तो मैं आपको इसे नट्स, सीड्स, अखरोट, अलग-अलग चिया सीड्स, कमल के बीज या वेजिटेबल ऑयल जैसे ऑलिव ऑयल, सूरजमुखी के तेल से प्राप्त करने का सुझाव दूंगी। ये सभी आपकी त्वचा के लिए अद्भुत हैं। ”

3. फाइबर

सोनम किसी भी विषाक्त पदार्थों को साफ करने के लिए फाइबर की सिफारिश करती हैं। जब आपका शरीर साफ होगा, तो यह आपकी त्वचा पर दिखाई देगा। सोनम ने सुझाव दिया, “बहुत सारी सब्जियां, बहुत सारे फल जो चीनी और सलाद में कम होते हैं, खाने चाहिए।

क्योंकि आपके पास जितना अधिक फाइबर होता है, आपको उतना अधिक भरा हुआ महसूस होता है और आपका सिस्टम भी साफ रहता है। तो बहुत सारी सब्जियां खाएं जैसे गाजर, ब्रोकोली, लौकी आदि। ”

यह आहार बेहद स्वस्थ हैं। जो भी सोनम बता रही हैं वे सब हमारे घरों में उपलब्ध है। हम सभी को बेदाग त्वचा पाने के लिए बस इन्‍हें अपने आहार में शामिल करना है। जैसा कि वीरे दी वेडिंग की अभिनेत्री ने सुझाव दिया है।

तो सखियों, क्या आप सुंदर त्वचा के लिए पानी, ओमेगा और फाइबर का सेवन करने के लिए तैयार हैं?

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।