सॉफ्ट और सपल स्‍किन के लिए रवीना टंडन ने शेयर किया अपना ब्यूटी सीक्रेट, जानिए क्‍या है उनका फॉर्मूला

Updated on: 10 December 2020, 10:51 am IST

अगर आप भी सर्दियां आते ही त्‍वचा की खुश्‍की से परेशान होने लगी हैं, तो आपको भी माननी चाहिए बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन की ये सलाह।

रवीना टंडन सर्दियों में नर्म और मुलायम त्‍वचा के लिए उबटन के इस्‍तेमाल की सलाह देती हैं। चित्र: Insta/officialraveenatandon
रवीना टंडन सर्दियों में नर्म और मुलायम त्‍वचा के लिए उबटन के इस्‍तेमाल की सलाह देती हैं। चित्र: Insta/officialraveenatandon

सर्दियां बहुत सारे हेल्‍दी फूड और कॉजी ड्रेसेस पहनने का मौका लेकर आती हैं। पर इन कॉजी ड्रेसेस के बीच अगर आपकी स्किन खुश्‍की से जूझ रही हो तब! डोंट वरी, हम जानते हैं यह काफी असहज करने वाली समस्या है, जिससे सर्दियों में ज्‍यादातर लोगों को जूझना पड़ता है। अगर आपकी कहानी भी कुछ ऐसी है तो बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन का ये फॉर्मूला आप ही के लिए है। सर्दियों में अपनी स्किन को नर्म और मुलायम बनाए रखने के लिए रवीना टंडन इस्‍तेमाल करती हैं देसी उबटन।

सर्दियों के मौसम में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। इस वजह से लोग त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए बाजार के मॉइश्चराइजर का प्रयोग करते हैं। जो काफी महंगे होते हैं और नुकसान भी पहुंचाते हैं। अगर आप घर पर बने मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं तो यह त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। यह आपकी त्वचा को लंबे समय तक खूबसूरत, कोमल और नरम बनाए रखने में मददगार होते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने ऐसा ही घरेलु नुस्खा फैन्स के साथ शेयर किया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं। 90 के दशक में उन्होंने सभी के दिलों पर राज किया है। 46 वर्षीय यह अभिनेत्री अपनी एवरग्रीन ब्यूटी और ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती है। यही कारण है कि उन्हें आज भी फैंस खूब पसंद करते हैं।

रवीना टंडन की ग्‍लोइंग स्किन के दीवाने हैं फैंस 

रवीना टंडन अपनी आगामी फिल्म के लिए हिमाचल प्रदेश में शूटिंग कर रही हैं। लेकिन रवीना सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए फैंस से जुड़ी रहती हैं। उनकी खुद की यादें हों या फैन्स के लिए कुछ टिप्स, ट्रिक्स और आइडियाज, वे अपने फैन्स से साथ शेयर करती रहती हैं। उन्होंने सोशल मीडया के जरिए अपने फैन्स को सर्दियों में त्वचा को मॉइस्चराइज करने का सीक्रेट बताया है।

सोशल मीडिया पर कर रहीं हैं अपना ब्‍यूटी सीक्रेट शेयर 

सर्दियों के मौसम में हमारी त्वाचा शुष्क और रूखी-रूखी सी हो जाती है। इसको लेकर रवीना टंडन ने अपने फैंन्स के साथ त्वचा को नरम और कोमल बनाए रखने के लिए एक घरेलु नुस्खा बनाया है। उन्होंने सोशल मीडिय़ा पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें फूलों की कढ़ाई वाली काली कुर्ती और नेट स्लीव्स के साथ उन्होंने ग्रे सलवार पहना हुआ है।

उबटन के नियमित इस्तेमाल से स्किन प्रॉब्लम खत्म होती है। चित्र- शटरस्टॉक।

उन्होंने सदियों से चले आ रहे नेचुरल मॉइश्‍चराइजर जिसे हम की उबटन कहते हैं, का इस्‍तेमाल बताया है। उन्‍होंने उबटन को त्वचा के लिए बेस्ट बताया है और साथ ही त्वचा को नरम और कोमल बनाए रखने के लिए एक नेचुरल मॉइश्चराइजर की रेसिपी फैन्स के साथ शेयर की है।

इस तरह बनाएं होममेड मॉइश्चराइजर

अपने सीक्रेट होममेड मॉइश्चराइजर का राज फैन्स के शेयर करते हुए रवीना ने बताया कि सबसे पहले आटे को क्रीम के साथ मिलाकर उसका पेस्ट बनाएं। उसके बाद उस पेस्ट को हाथ, चेहरे और गर्दन पर लगा कर मसाज करने के लिए कहा।

त्‍वचा में निखार लाने के लिए जानिए पारंपरिक उबटन बनाने और लगाने का तरीका। चित्र- शटरस्टॉक।
त्‍वचा में निखार लाने के लिए जानिए पारंपरिक उबटन बनाने और लगाने का तरीका। चित्र- शटरस्टॉक।

उन्होंने बताया कि उबटन को स्किन पर लगाकर तब तक मालिश करें जब तक कि यह सूख न जाए। वीडियो में आगे रवीना ने कहा कि आप उबटन के पेस्ट में एक चुटकी हल्दी पाउडर भी डाल सकती हैं।

रवीना ने अपने इस उबटन के नुस्खे को आसान होममेड मॉइ्श्चराइजिंग पैक बताया है। जो त्वचा में चमक लाता है और त्वचा को कोमल बनाने के लिए सबसे आसान तरीका है।

यह भी पढ़ें – चेहरे की थकान दूर करनी है, तो ट्राई करें अंडे की जर्दी और शहद का यह DIY फेस मास्‍क

 

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें