फॉलो

तारा सुतारिया जैसी दमकती त्‍वचा पाना चाहती हैं? ये 3 टिप्‍स करेंगे आपकी मदद

Published on:2 October 2020, 12:25pm IST
अगर आप भी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तारा सुतारिया जैसी बेदाग, ग्‍लोइंग स्किन पाना चाहती हैं, तो इन आसान टिप्‍स को आजमा कर देखें।
टीम हेल्‍थ शॉट्स
  • 98 Likes

जब से बॉलीवुड अदाकारा तारा सुतारिया स्‍टूडेंट ऑफ दि ईयर 2 में सिल्‍वर स्‍क्रीन पर दिखाई दी हैं, तब से लाखों दिल उनकी गॉर्जियस स्किन और ब्‍यूटीफुल स्‍माइल के दीवाने हो गए हैं। इसलिए हम लगातार उनकी Instagram फ़ीड पर नजर बनाए रहते हैं, ये देखने के लिए वे कैसे इतनी शानदार नजर आती हैं!

और यहीं से हमें वह अनमोल खजाना हाथ लगा है, जो उनकी त्‍वचा को इतना सुंदर बनाए रखता है।

पिंकविला को दिए एक साक्षात्कार में, उन्‍होंने शेयर किया था, “मेरी ब्‍यूटी केयर टिप्‍स बेहद आसान है। दिन की शुरूआत से ही मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं खुद को हाइड्रेटेड रखूं। मैं हमेशा हेल्‍दी खाना खाती हूं और बिस्तर पर जाने से पहले अपने मेकअप को हटा देती हूं। इसके बाद अपनी त्वचा को पोषित रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्‍तेमाल करती हूं।”

तो फि‍र देर किस बात की, आइए जानते हैं तारा सुतारिया के ब्‍यूटी सीक्रेट्स

1 वे खुद को हाइड्रेटेड रखती हैं

कई अन्य लोगों की तरह, तारा भी इस बात पर सहमति जताती हैं कि स्किन के लिए खुद को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी है। आपकी त्वचा को ग्रेसफुल और कोमल बनाए रखने के लिए दिन में कम से कम 6 से 8 गिलास पानी पीना आवश्यक है । आप भी शुगर फ्री चाय और ढेर सारे पानी के साथ खुद को हाइड्रेटेड रख सकती हैं। पर कोला और शुगर लोडेड ड्रिंक्‍स को आपको बाय बाय कह देना चाहिए। यह निश्चित रूप से आपकी त्वचा अच्छा की एक पूरी बहुत कुछ करना होगा!

 

View this post on Instagram

 

🎵Baatein, mulaqaatein karne ki shyam hai🎵🖤

A post shared by TARA💫 (@tarasutaria) on

अपने एक साक्षात्‍कार में उन्‍होंने कहा था,“ हम में से ज्‍यादातर लोगों को इसका ध्‍यान रखना चाहिए कि हाइड्रेशन, क्‍लींजिंग और मॉइश्‍चराइजिंग सुंदर त्‍वचा के मूलमंत्र हैं। बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में होने के दौरान आपको इन तीन चीजों का अपनी त्‍वचा के लिए और भी ध्‍यान रखना होता है। यह सभी के ब्‍यूटी केयर टिप्‍स में शामिल होना चाहिए।”

2 वह क्‍लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्‍चराइजिंग कभी नहीं भूलतीं

आपकी स्किन चाहें ड्राई हो या ऑयली, आपको तारा की तरह उचित स्किनकेयर रूटीन का पालन करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे को अच्‍छी तरह साफ करें, टोन और मॉइस्चराइज करती रहें। हर रोज खुद को सनस्क्रीन से कवर करना न भूलें, चाहें सर्दी हो या गर्मी।

वे कहती हैं,“ मेरे विचार में, बेसिक चीजें ब्‍यूटी केयर में लंबे समय तक काम आती हैं। मैं डेली स्किन केयर के लिए एक सॉफ्ट क्‍लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग को कभी नहीं भूलती। उस तरह एक और जरूरी नियम जो मैं हर रोज फॉलो करती हूं, वह यह कि बिस्तर पर जाने से पहले मेकअप जरूर रिमूव करना है।”

3 तारा स्किन के लिए घरेलू नुस्‍खों पर भरोसा करती हैं

“मेरी दादी का बताया फेस मास्‍क अब भी मेरी स्किन को खूबसूरत बनाए रखता है। इसमें दही, हल्दी, बेसन और शहद है। मैं इसे लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ देती हूं और फि‍र उसे धोती हूं; यह मेरी त्वचा को चमक  देता  है और मुझे इंस्‍टेंट ग्‍लो मिलता है।”

 

View this post on Instagram

 

Delhi, you ready? 💫🖤 #SOTY2

A post shared by TARA💫 (@tarasutaria) on

यह फेस मास्‍क बनाना बहुत ही आसान है और यह आपकी स्किन को लंबे समय तक सुंदर और जवां बनाए रखता है!

तो, इन सरल और आसान टिप्‍स को आजमाने के लिए तैयार हो जाएं। तारा सुतारिया जैसी दमकती त्‍वचा पाने का आखिर आपको भी अधिकार है।

0 कमेंट्स

कृपया अपना कमेंट पोस्ट करें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।