Kiss Day 2022 : हमारे पास हैं आपके लिए कुछ शानदार ‘किस प्रूफ’ मेकअप हैक्स

Published on: 13 February 2022, 08:00 am IST

प्यार और किस के बीच में कहीं आपका मेकअप खलनायक तो नहीं बन रहा? अगर ऐसा है तो इन मेकअप हैक्स के साथ अपने प्यार में डूब जाइए।

kiss day par janein bauty hacks
किस प्रूफ मेकअप हैक्स ऑन किस डे. चित्र : शटरस्टॉक

अपने स्पेशल दिन (V-Day) पर आप सबसे खास दिखना चाहती हैं। यह ख्वाहिश भी बिल्कुल सामान्य है, कि आप घंटों बाद भी वैसी ही दिखना चाहती हैं, जैसी तैयार होने के एकदम बाद थीं। पर क्या ऐसा वास्तव में होता है? नहीं न! फैला हुआ काजल, फीकी पड़ी लिप्स्टिक और लेयर्स में नजर आने लगा फाउंडेशन आपके आत्मविश्वास को भी प्रभावित कर सकता है। मगर परेशान न हों, क्योंकि हमारे पास हैं कुछ ऐसे मेकअप हैक्स (Kiss proof makeup hacks), जो आपको घंटों तक एकदम फ्रेश लुक देंगे।

ज़ाहिर सी बात है कि लंबी डेट पर घंटों बाद भी कोई अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं दिख सकता। मगर क्या हो यदि हम आपसे कहें कि हमारे पास कुछ ऐसे मेकअप हैक्स हैं, जिससे घंटाें बाद भी आपका लुक खराब नहीं होगा? जी हां… किस प्रूफ मेकअप हैक्स! तो चलिये पता करते हैं इन हैक्स के बारे में।

किस डे को बनाएं किस प्रूफ लिपस्टिक से शानदार

वैलेन्टाइन्स वीक में किस डे एक खास अहसास के साथ आता है। तब जब आप अपने प्रियजन के बेहद करीब होती हैं। ऐसे में मेकअप की वजह आप किसी स्पेशल को खुद को किस करने से न रोकें। हम समझते हैं कि मेकअप कॉन्फ़िडेंस को बूस्ट कर सकता है।

जब आप पूरे दिन बिना टच-अप के जाना चाहती हैं, तो लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक बहुत अच्छी होती है। लेकिन कभी-कभी, ये लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक थोड़ी देर तक चलती हैं! ऐसे में इन टिप्स को अपनाएं –

1. डार्क कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें

गहरे रंग की लिपस्टिक ज़्यादा देर तक टिकती है, बजाय हल्के रंग की लिपस्टिक के। इसलिए कुछ खास मौकों पर डार्क कलर अप्लाई करें, इससे आपको और भी ज़्यादा कॉन्फिडेंट महसूस होगा।

2. लिपस्टिक को पाउडर से कंसील करें

लिपस्टिक को पाउडर से कंसील करना लिपस्टिक को लास्ट लॉन्ग रखने का सबसे अच्छा तरीका है। इसके लिए सबसे पहले लिपस्टिक लगाएं, उसके बाद किसी ब्रश की मदद से इस पर पाउडर का एक कोट लगाएं। फिर उसके बाद लिपस्टिक का एक और कोट लगाएं। यकीन मानिए आपकी लिपस्टिक पूरा दिन नहीं हटेगी।

lagaen kiss proof makeup
लगाएं किस प्रूफ मेकअप। चित्र : शटरस्टॉक

3 इस तरह लगाएं स्मज प्रूफ मेकअप

फाउंडेशन आपके मेकअप का आधार है। एक पूर्ण कवरेज नींव आवश्यक है। इसका मतलब है कि भले ही यह थोड़ा खराब हो जाए, फिर भी कुछ कवरेज रहेगा। इसलिए हमारी सलाह है कि आप मैट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

4 ब्यूटी ब्लेंडर का उपयोग करें

एक मेकअप ब्रश पूर्ण कवरेज दे सकता है, लेकिन अपने फाउंडेशन को करने के लिए एक ब्यूटी ब्लेंडर का उपयोग वास्तव में इसे लंबे समय तक बना सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह वास्तव में उत्पाद को आपकी त्वचा में अच्छे से ब्लेन्ड कर देता है ।

5 लाइनर के साथ काजल देगा स्मोकी लुक

अगर आप लंबी डेट पर हैं, तो काजल के साथ आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपकी आंखों को स्मोकी लुक देगा।

यह भी पढ़ें : आपकी त्वचा के लिए कमाल कर सकते हैं ये 5 फेस ऑयल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें