हुमा कुरैशी से जानिए उनका खास स्किनकेयर रूटीन जो पूरी तरह से बदल सकता है आपकी त्वचा!

Published on: 11 February 2022, 11:29 am IST

हुमा कुरैशी एक स्किन केयर एंथुजियास्ट हैं! और हम आपके लिए लाएं हैं, उनका स्किन केयर रूटीन जो आपकी त्वचा में चार-चांद लगा सकता है।

huma qureshi skin care routine
हुमा कुरैशी का नाइट और मॉर्निंग स्किनकेयर रूटीन. चित्र : huma qureshi

सेलेब्रिटीज अपने व्यस्त रूटीन के बावजूद उस साफ-सुथरी दिखने वाली त्वचा, कैसे प्राप्त करते हैं? खैर, हुमा कुरैशी ने अपने ब्यूटी सीक्रेट्स से पर्दा हटा लिया है। और यह बस मॉर्निंग और नाइट के स्किनकेयर रूटीन के लिए उनका प्यार है।

हुमा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर काफी एक्टिव रहती हैं जहां वह समय-समय पर स्किन केयर टिप्स साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपना स्किनकेयर रूटीन अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया।

इसलिए हम आपके लिए लाए हैं हुमा कुरैशी का स्किनकेयर रूटीन जिसका आपको भी पालन करना चाहिए!

जानिए हुमा कुरैशी का मॉर्निंग स्किनकेयर रूटीन

1. जेड रोलर

जी हां, हुमा कुरैशी फाइन लाइन्स को कम करने के लिए इस ब्यूटी टूल के जादू में यकीन रखती हैं। अपने चेहरे को एक फेस मिस्ट के साथ स्प्रे करते हुए, हुमा अपने चेहरे पर जेड रोलर से मसाग कर रही हैं। अपने वीडियो में, उन्हें अपनी त्वचा को मसाज करने के लिए जेड रोलर को धीरे से ऊपर की ओर घुमाते हुए देखा जा सकता है।

2. माचा आई पैच मास्क

अपनी आंखों के नीचे अतिरिक्त पोषण देते हुए, हुमा अपने नाजुक आंख क्षेत्र पर माचा टी आई पैच लगाते हुए दिखाई देती हैं। माचा टी अपने हाइड्रेशन और रक्त परिसंचरण में सुधार के गुणों के लिए जानी जाती है। यह एंटीऑक्सिडेंट से भी भरी होती है और त्वचा की कोशिकाओं को नया निखार देती है।

3. फेस ऑयल मसाज

अपनी त्वचा को जगाने और उसमें निखार लाने के लिए हुमा अपने पसंदीदा ऑयल की 2-3 बूंदें चेहरे पर लगाती हैं। अच्छे स्ट्रोक के साथ, उसे अपनी त्वचा की मालिश करते हुए देखा जा सकता है। फेस ऑयल मसाज त्वचा पर ताजा ऑक्सीजन युक्त रक्त खींचने और इसे ठीक करने के लिए जानी जाती है।

4. स्माइल

हुमा हर सुबह एक उज्ज्वल मुस्कान देने में विश्वास करती हैं ताकि वह अंदर से अच्छा महसूस करें। अपने वीडियो में वह चाय की चुस्की लेते हुए खिलखिलाती हुई नजर आ रही हैं।

यहां देखें उनका मॉर्निंग स्किनकेयर रूटीन:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)

अपनी सरल और आसान सुबह की दिनचर्या की तरह, हुमा भी सोते समय अपनी त्वचा को पोषण देने के लिए एक नाइट स्किनकेयर रूटीन का पालन करती है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ अपना पीएम रूटीन भी शेयर किया।

अब जानिए हुमा कुरैशी का नाइट स्किनकेयर रूटीन:

1. क्लेंजिंग

अपने वीडियो में हुमा पहले माइक्रेलर वॉटर सॉल्यूशन का इस्तेमाल करके अपना सारा मेकअप हटाती नजर आ रही हैं। और अपने छिद्रों को साफ करने और साफ़ करने के लिए, उन्होंने मेकअप हटाने वाले बाम का इस्तेमाल किया। डबल क्लींजिंग विधि यह सुनिश्चित करती है कि स्किनकेयर लगाने से पहले आपकी त्वचा पूरी तरह से साफ हो जाए।

2. गर्म तौलिया पोंछे

हुमा भी बिस्तर पर जाने से पहले अपने चेहरे को गर्म तौलिये से भाप देती हैं। वह कुछ देर चेहरे पर गर्म तौलिये रखकर और फिर अपनी त्वचा को थपथपाती नजर आ रही हैं। त्वचा की देखभाल ठीक से करने से आपके छिद्र खुल जाते हैं।

3. शीट मास्क

बिना ज्यादा परेशानी के त्वचा को फायदा पहुंचाने के लिए एक्ट्रेस अपने चेहरे पर शीट मास्क लगाती हैं। वह मास्क में अतिरिक्त सीरम को अपनी त्वचा में रगड़ती नजर आ रही हैं।

4. मॉइस्चराइज

मॉइस्चराइजर स्किन फूड की तरह होता है। आपकी त्वचा को प्यार और देखभाल की जरूरत है। और एक अच्छा हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर यह काम करता है। हुमा अपनी स्किन पर लाइटवेट मॉइश्चराइजर लगाकर चेहरे की अच्छे से मसाज करती नजर आ रही हैं।

5. अंडर आई क्रीम

अब तक तो आप जान ही गए होंगे कि हुमा कुरैशी कभी भी अपनी आंखों को नज़रअंदाज़ नहीं करती हैं। आपकी आंखों के नीचे की त्वचा आपके चेहरे की त्वचा से कहीं अधिक पतली होती है। त्वचा के आसपास की नाजुक त्वचा को झुर्रियों, और फ़ाइन लाइंस को दूर रखने के लिए अच्छी तरह से मॉइस्चराइज़ करने की आवश्यकता होती है।

6. लिप बाम

एक अच्छा लिप बाम हुमा का पसंदीदा विकल्प है। वह अपने होठों को हाइड्रेट रखना पसंद करती हैं, ताकि वे रात भर ठीक रहें। इसी वजह से वे सुबह इतनी खिली – खिली दिखती हैं।

आप भी देखिए उनका ये वीडियो:

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)

उसने अपने वीडियो में कैप्शन दिया, “Take the day off your face” and used the hashtags self care and post pack-up. ”

उन्होनें लिखा “अच्छा हेल्दी स्किन जैसा कोई मेकअप नहीं”!

तो लेडीज, यदि आप एक आसान और सरल स्किन केयर रूटीन की तलाश में हैं, तो हुमा कुरैशी के स्किन केयर रूटीन का पालन करें।

यह भी पढ़ें : वैलेंटाइन्स डे पर शानदार दिखने के लिए फॉलो करें शहनाज़ हुसैन के ये स्पेशल DIY ब्यूटी हैक्स

टीम हेल्‍थ शॉट्स टीम हेल्‍थ शॉट्स

ये हेल्‍थ शॉट्स के विविध लेखकों का समूह हैं, जो आपकी सेहत, सौंदर्य और तंदुरुस्ती के लिए हर बार कुछ खास लेकर आते हैं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें