बरसात में मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Published on: 9 July 2022, 13:00 pm IST

मानसून के दौरान अपना बेस्ट दिखना चाहती हैं, लेकिन बारिश में बाहर निकलते ही मेकअप खराब होने का डर है? तो परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए लाएं हैं कुछ सुझाव, जो आपको अपना बेस्ट दिखने में मदद करेंगे।

Apni skin ke according makeup product chune
अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट चुनें। चित्र : शटरस्टॉक

किसी भी पार्टी या फंकशन में हम सभी अपना बेस्ट दिखना चाहते हैं। जब लुक्स की बात आती है तो कपड़ों से लेकर मेकअप तक लेडीज़ को सबकुछ परफेक्ट चाहिए। मगर मानसून के दौरान पार्टीज़ में जाना भारी पड़ सकता है, क्योंकि आपको पता भी नहीं चलेगा और आपका मेकअप खराब हो जाएगा। या सब वातावरण में नमी और हयूमिडिटी के कारण होता है। जिसकी वजह से आपको पसीना आयेगा और मेकअप लॉन्ग लास्टिंग नहीं रहेगा। ऐसे में मेकअप लगाना काफी तनावपूर्ण हो सकता है।

मगर आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम लाएं हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके मेकअप (Monsoon Makeup tips) हो हटने नहीं देंगे और आपका लुक भी खराब नहीं होगा।

जानिए कुछ टिप्स जो मानसून के दौरान आपके मेकअप को खराब होने से बचाएंगी

चेहरे पर आइस क्यूब लगाएं

बारिश के मौसम में मेकअप को जल्दी खराब होने से बचाने के लिए आप चेहरे पर बर्फ लगा सकती हैं। अगर आप इसे लगाने से 5-10 मिनट पहले चेहरे पर बर्फ लगाती हैं तो मेकअप ज्यादा समय तक बना रहेगा।

kya cehhere par barf ka istemaal kiya jaa sakta hai
रोजाना चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे. चित्र : शटरस्टॉक

लाइट मेकअप करें

अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को बर्बाद करने के डर से कुछ लोग भारी मात्रा में मेकअप लगाते हैं। मगर इससे आपका लुक मेकअप आसानी से खराब हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि मानसून के दौरान कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करें और इसे अच्छे से ब्लेन्ड करें।

सही मेकअप प्रॉडक्ट का चयन करें

केवल वाटरप्रूफ प्रॉडक्ट्स का ही चुनाव करें। इसके लिए आप मैट कॉम्पैक्ट और वाटरप्रूफ लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। मानसून में भारी मॉइश्चराइजर, ऑयली फाउंडेशन और क्रीम बेस्ड कलर्स, के इस्तेमाल से बचें। साथ ही, काजल तो भूल कर भी न लगाएं।

आइब्रो पेंसिल से दूर रहें

मानसून में आइब्रो को हाईलाइट करने के लिए आइब्रो पेंसिल के इस्तेमाल से बचें। आइब्रो को सेट रखने के लिए ब्रो जेल का इस्तेमाल करना सबसे अच्छा है। साथ ही समय-समय पर आइब्रो की थ्रेडिंग करना न भूलें।

इसे सेटिंग स्प्रे से सेट करें

अपना मेकअप लगाने के बाद, इसे मेकअप सेटिंग स्प्रे से सेट करना न भूलें। एक सेटिंग स्प्रे अंतिम टच-अप के रूप में काम करता है और आपके मेकअप को इंटैक्ट रखने में मदद करता है। यह त्वचा को चमकदार बनाता है और आपकी त्वचा के मेकअप जादा लंबे समय तक चलता है। इसलिए एक बेहतरीन सेटिंग स्प्रे से अपने लुक को पूरा करें।

यह भी पढ़ें : बेदाग़ ख़ूबसूरती के लिए इस्तेमाल करे हल्दी और कॉफ़ी का यह मैजिकल कॉम्बिनेशन

ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ ऐश्‍वर्या कुलश्रेष्‍ठ

प्रकृति में गंभीर और ख्‍यालों में आज़ाद। किताबें पढ़ने और कविता लिखने की शौकीन हूं और जीवन के प्रति सकारात्‍मक दृष्टिकोण रखती हूं।

स्वास्थ्य राशिफल

ज्योतिष विशेषज्ञ से जानिए क्या कहते हैं आपकी
सेहत के सितारे

यहाँ पढ़ें